Advertisment

Israel: फ्रांस के बयान से भावुक हो गए PM बेंजामिन नेतन्याहू, कह दी इतनी बड़ी बात

इजरायल के PM नेतन्याहू ने आतंक के खिलाफ लड़ाई में पश्चिमी देशों से समर्थन मांगा है. उन्होंने फ्रांस के हथियारों पर प्रतिबंध लगाने के आह्वान को शर्मनाक बताया है.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
एडिट
New Update
Benjamin Netanyahu

Benjamin Netanyahu

Advertisment

आतंक की धुरी एक साथ खड़ी है, जो देश आतंकी धुरी का विरोध कर रहे हैं, उनपर हथियारों का प्रतिबंध लगाए जाने का का आह्वान किया जा रहा है…यह कहना है इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू का. वह फ्रांसिसी राष्ट्रपति के बयान से भावुक नजर आए. उन्होंने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के फैसले पर शर्मनाक बताया. नेतन्याहू ने कहा कि सभी सभ्य देशों को इजरायल के साथ मजबूती से खड़ा होना चाहिए. क्योंकि हम ईरान के नेतृत्व वाली बर्बर ताकतों से लड़ रहा है. बता दें, मैक्रों ने हाल में आह्वान किया था कि इजरायल के हथियारों पर प्रतिबंध लगाया जाए.

भावुक हुए नेतन्याहू

शनिवार को प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने एक वीडियो जारी किया. वीडियो में उन्होंने कहा कि यह ऐसा वक्त है कि इजरायल ईरान के नेतृत्व वाली बर्बर ताकतों से लड़ रहा है. हर देश को इजरायल के साथ मजबूती से खड़ा होना चाहिए. बावजूद इसके राष्ट्रपति मैक्रों सहित अन्य पश्चिमी नेता इजरायल को हथियार देने पर प्रतिबंध लगाने की बात कर रहे हैं. उन्हें शर्म आनी चाहिए. क्या ईरान हमास, हिजबुल्ला और हूती सहित अन्य सहयोगियों पर प्रतिबंध लगा रहा है. नहीं. आतंक की धुरी एक साथ खड़ी है. वहीं, जो देश आंतकियों का विरोध कर रहा है, उस पर हथियारों का प्रतिबंध लगाए जाने की मांग की जा रही है. यह शर्मनाक है. 

फ्रांस ने दी सफाई

नेतन्याहू के बयान के बाद मैक्रों के ऑफिस ने एक सफाई दी. फ्रांस इजरायल का पक्का दोस्त है. वह इजरायल की सुरक्षा का समर्थन करते हैं. अगर ईरान और उसके समर्थक इजरायल पर हमला करेंगे तो फ्रांस इजरायल के साथ खड़ा है. 

हम आतंक से सात मोर्चों पर लड़ रहे हैं

नेतन्याहू ने आगे कहा कि सभ्यता के दुश्मनों के खिलाफ सात मोर्चों पर इजरायल खुद का बचाव कर रहा है. इजरायल गाजा में हमास से लड़ रहा है, यह वही बर्बर आंतकी हैं, जिन्होंने सात अक्टूबर को इजरायल पर पांच हजार मिसाइलें दागीं थी. हमास वही है, जिसने हमारे लोगों का रेप किया, जिसने हमारे लोगों की हत्याएं की, जिसने लोगों के सर उड़ा दिए, जिसने लोगों को जिंदा जला दिया. नेतन्याहू ने आगे कहा कि हम हिजबुल्ला से लेबनान में लड़ रहे हैं. हिजबुल्ला विश्व का सबसे भारी हथियारों से लैस आतंकी संगठन है. इजरायल यमन में हूतियों से लड़ रहा है. इजरायल इराक और सीरिया में शिया लड़ाकों से लड़ रहा है. 

बिना मदद भी जीतेगा इजरायल

नेतन्याहू ने कहा कि इजरायल इन पश्चिमी देशों की मदद के साथ भी और मदद के बिना भी जीत दर्ज करेगा. इजरायल अब तब तक नहीं रुकेगा, जब तक हम युद्ध जीत नहीं लेते हैं. 

 

 

Israel france
Advertisment
Advertisment