Advertisment

रतन टाटा को याद करके भावुक हुए इस्राइली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू, सम्मान में कह दी इतनी बड़ी बात

इस्राइली पीएम नेतन्याहू ने रतन टाटा के निधन पर शोक व्यक्त किया है. उन्हें भारत का गौरव बताया. भारत-इस्राइल संबंधों में उनके योगदान की सराहना की.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
एडिट
New Update
Benjamin Netanyahu PM

Benjamin Netanyahu

Advertisment

इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने रतन टाटा के निधन पर शोक व्यक्त किया. उन्होंने एक्स पर इस बारे में पोस्ट भी किया. नेतन्याहू ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम एक खास मैसेज लिखते हुए कहा- रतन टाटा ने इस्राइल और भारत के बीच संबंधों को बढ़ावा देने में अहम भूमिक निभाई है. उन्होंने रतन टाटा को भारत का गौरवशाली बेटा बताया.

नेतन्याहू ने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा कि मैं और इजरायल में कई लोग भारत के गौरवशाली बेटे रतन नवल टाटा के निधन पर शोक व्यक्त करते हैं. इस्राइल के प्रधानमंत्री ने टाटा परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की. 

यह खबर भी पढ़ें- Baba Siddique Murder: ‘बाबा सिद्दीकी के राजनीतिक रसूख के बारे में पता ही नहीं था’, शूटरों ने किया दावा

नहीं रहे रतन टाटा

भारत के सबसे पुराने कारोबारी समूह के मुखिया रतन टाटा का बुधवार को निधन हो गया है. टाटा संस के मानद चेयरमैन थे. उन्होंने 86 साल की उम्र में मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में आखिरी सांस ली. उन्हें बुधवार को ही अस्पताल में भर्ती कराया गया था. 7 अक्टूबर को भी उनके अस्पताल जाने की खबर आई थी, लेकिन उन्होंने पोस्ट करके कहा था कि वे ठीक हैं और चिंता की कोई बात नहीं है.

यह खबर भी पढ़ें- फर्जी आधार कार्ड के साथ भारत में रह रहे आठ बांग्लादेशियों को पुलिस ने पकड़ा, ऐशे हुआ खुलासा

पद्म भूषण और पद्म विभूषण से सम्मानित रतन टाटा की अगुआई में ही टाटा ग्रुप ने देश की सबसे सस्ती कार लॉन्च की थी, हाल ही में कर्ज में फंसी एअर इंडिया को 18 हजार करोड़ की कैश डील में खरीदा था. बिजनेस में बेहद कामयाब रतन टाटा निजी जिंदगी में बेहद सादगी पसंद थे और मुंबई में अपने छोटे से फ्लैट में रहते थे.

यह खबर भी पढ़ें- Baba Siddique Murder: ‘बाबा सिद्दीकी के राजनीतिक रसूख के बारे में पता ही नहीं था’, शूटरों ने किया दावा

Benjamin Netanyahu Ratan tata
Advertisment
Advertisment