Advertisment

Hassan Nasrallah Death: इजरायली सेना का दावा, हिजबुल्लाह के चीफ हसन नसरल्लाह को मार गिराया

Hassan Nasrallah Death: इजराइली सेना ने हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह को मार गिराने का दावा किया है. IDF के अनुसार, बेरूत हमले में नसरल्लाह मारा गया.

Advertisment
author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
Hassan nasrallah

Hassan nasrallah

Advertisment

इजरायली सेना का दावा है कि उसने हिजबुल्लाह के चीफ नसरल्लाह को मार गिराया है.आईडीएफ का कहना है कि बेरूत हमले में हिजबुल्लाह चीफ नसरल्लाह मारा गया. दुनिया को नसरल्लाह अब नहीं डरा सकता हे. इजरायली सेना ने शुक्रवार को देर रात हिजबुल्लाह के हेडक्वार्टर पर बड़ा हमला किया. इस हमले के बाद से उसने हिजबुल्लाह चीफ के मारे जाने की बात कही. 

Advertisment

नसरल्लाह की हत्या के बाद से इजरायली सेना के चीफ ऑफ स्टाफ लेफ्टिनेंट जनरल हलेवी ने चेतावनी दी है. उनका कहना है कि अगर किसी ने इजरायल और उसके नागरिकों को धमकाने का प्रयास किया तो उसका अंजाम भी यही होगा. टूलबॉक्स में टूल का अंत नहीं है. इसका अर्थ साफ है कि इजराइल के नागरिकों को जो धमकाएगा, हम उन तक किसी भी तरह पहुंच जाएंगे.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Arvind Kejriwal के परिवार को रहने के लिए अपना घर देने की लगी होड़, जानें दिल्ली में कहां रहेंगे

इमारत में मौजूद हिजबुल्लाह के साथ सभी लोग मारे गए

आईडीएफ ने बयान जारी करते हुए दावा किया कि नसरल्लाह के साथ-साथ हिजबुल्लाह के अन्य कमान्डर को भी ढेर कर दिया गया है. सेना का बयान है कि नसरल्लाह को तब मारा गया गया जब वह बेरूत के दाहिया में हिजबुल्लाह के हेडक्वार्टर में मौजूद था. इजराइली सेना के अनुसार, दाहिया में हिजबुल्लाह का हेडक्वार्टर अंडरग्राउंड है. आईडीएफ के अनुसार, यह हमला तब किया गया जब हिजबुल्लाह के उच्च अधिकारियों के साथ अपने मुख्यालय में मौजूद थे. 

Advertisment

बंकर बस्टर बम से लेबनान में तबाही की

इजराइल ने रातभर बंकर बस्टर बम से लेबनान में तबाही की. हिजबुल्लाह के हेडक्वार्टर पर 60 बंकर रॉकेट एक साथ दागे गए. इस दौरान इजराइली सेना ने हिजबुल्लाह के कई ठिकानों को तबाह कर डाला. इजराइली सेना का ऐसा दावा है कि इस भयानक हमले में हिजबुल्लाह का हेडक्वार्टर पूरी तरह से ध्वस्त हो गया. हिजबुल्लाह मुख्यालय में कोई जिंदा नहीं बच पाया. सभी लोग इस हमले में मारे गए. 

newsnation IDF Hassan Nasrallah death Israel Sayyid Hassan Nasrallah Newsnationlatestnews
Advertisment
Advertisment