Advertisment

इजरायली सेना ने लेबनान में घुसकर संभाला मोर्चा, हिजबुल्लाह के ठिकानों को निशाना बना रही आईडीएफ

Israel Hezbollah War: इजरायल और लेबनान के बीच चल रहा युद्ध अब एक निर्णायक मोड़ पर पहुंच गया है. क्योंकि इजरायली डिफेंस फोर्स ने लेबनान में घुसकर हिजबुल्लाह के ठिकानों को निशाना बनाना शुरू कर दिया है.

Advertisment
author-image
Suhel Khan
New Update
Israel Army
Advertisment

Israel Hezbollah War: इजरायल ने लेबनान में स्थित हिजबुल्लाह के खात्मे के लिए अब आर-पार की लड़ाई शुरू कर दी है. इसी के साथ इजरायल डिफेंस फोर्स (IDF) ने लेबनान में घुसकर ग्राउंड ऑपरेशन शुरू कर दिया है. बता दें कि पिछले दिनों इजरायल ने हिजबुल्लाह के चीफ हसन नसरल्लाह को मार गिराया, लेकिन इजरायल ने इसके बाद भी लेबनान पर हमले जारी रखे और अब उसने हिजबुल्लाह को पूरी तरह से खत्म करने के लिए लेबनान में कार्रवाई शुरू कर दी है. आईडीएफ के जवान दक्षिणी लेबनान में हिजबुल्लाह के ठिकानों को टारगेट बना रहे हैं. इजरायल हिजबुल्लाह के खिलाफ ग्राउंड ऑपरेशन चला रहा है उसके ठिकानों को लगातार निशाना बना रहा है.

Advertisment

IDF ने शुरू किया टारगेटेड ग्राउंड ऑपरेशन

इजरायली डिफेंड फोर्स (IDF) ने इस बारे में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट कर जानकारी दी. आईडीएफ ने लिखा, कुछ घंटे पहले आईडीएफ ने दक्षिणी लेबनान में हिजबुल्लाह के आतंकवादी ठिकानों के खिलाफ सटीक खुफिया जानकारी के आधार पर सीमित और टारगेटेड ग्राउंड ऑपरेशन शुरू कर दिया है. उन्होंने बताया कि ये टारगेट बॉर्डर के करीब के गांवों में स्थित हैं. जिससे उत्तरी इजरायल में इजरायली समुदायों के लिए तत्काल खतरा पैदा होता है.

ये भी पढ़ें: Team India Record: टीम इंडिया ने कर दिया वो कारनामा, जो 147 सालों के टेस्ट इतिहास में कभी नहीं हुआ

Advertisment

इसके साथ ही आईडीएफ ने कहा कि इजरायली वायु सेना और आईडीएफ आर्टिलरी क्षेत्र में सैन्य टारगेट्स पर सटीक हमलों के साथ ग्राउंड फोर्स को सपोर्ट कर रहे हैं. उन्होंने आगे कहा कि इन ऑपरेशन को पॉलिटिकल फील्ड के फैसले के अनुसार मंजूरी दी गई है इसके साथ ही उन्हें अंजाम दिया गया. इजरायली डिफेंस फोर्स ने कहा कि हम युद्ध में अपने लक्ष्यों को हासिल करने के लिए काम जारी रखेंगे. ट्वीट में कहा गया कि इजरायल अपने नागरिकों की रक्षा करने और उत्तरी इजरायल के नागरिकों को उनके घरों में वापस लाने के लिए हर जरूरी कोशिश कर रही है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: LPG Cylinder Price: त्योहारों से पहले लगा महंगाई का झटका, एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में हुआ इजाफा, ये हैं नए दाम

ऑपरेशन से पहले अमेरिका को दी जानकारी

बता दें कि इजरायल ने लेबनान में ग्राउंड पर हिजबुल्लाह के खिलाफ ऑपरेशन चलाने से पहले अमेरिका को इसकी जानकारी दी. इजरायल ने अमेरिका को बताया कि वह इजरायल की सीमा के पास लेबनान में हिजबुल्लाह के ठिकानों को टारगेट करते हुए सीमित क्षेत्र में ग्राउंड ऑपरेशन चला रहा है. अमेरिका के विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि उन्होंने (इजरायल) हमें बताया है कि वे वर्तमान में सीमा के पास हिजबुल्लाह के ठिकानों को टारगेट करते हुए सीमित एरिया में ग्राउंड ऑपरेशन चला रहे हैं.

Advertisment

ये भी पढ़ें: 'लोकतंत्र के उत्सव को सफल...' PM मोदी ने की जम्मू-कश्मीर के लोगों से मतदान की अपील

Latest World News World News Israel attack Israel Attack News Hezbollah Russia World News Hezbollah Attack
Advertisment
Advertisment