Advertisment

इस्राइली सेना ने जारी किया याह्या सिनवार का नया वीडियो, सुरंग में परिवार के साथ आंतकी संगठन का चीफ

इस्राइल-हमास युद्ध में गाजा मलबे में तब्दील हो गया है. इस्राइल ने सुरंग में छिपे हमास प्रमुख याह्या सिनवार का वीडियो जारी किया है. वह बंधकों को ढाल की तरह इस्तेमाल कर रहा है.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Yahya Sinwar

Yahya Sinwar

Advertisment

इस्राइल-हमास युद्ध जारी है. युद्ध के कारण फलस्तीन का गाजा शहर मलबों का ढेर बन गया है. पिछले एक साल से जारी जंग अब तक थमी नहीं है. इस्राइली प्रधानमंत्री ने हमास को पूरी तरह से बर्बाद कर देने की कसम खाई है. हमास प्रमुख याह्या सिनवार सहित कई बड़े लीडरों को इस्राइल मार चुका है. इस्राइल ने हमास प्रमुख सिनावर का एक नया वीडियो जारी किया है.  

वीडियो में क्या दिखाई दे रहा है

इस्राइली सेना ने अब जो नया वीडियो जारी किया है, वह वीडियो एक सुरंग की है, सुरंग में याह्या सिनवार दिखाई दे रहा है. उसके साथ उसके बच्चे और पत्नी भी थे. वीडियो में वह टीवी, पानी, तकिया और गद्दा ले जाते दिख रहा है. सुरंग के बारे में आईडीएफ प्रवक्ता रियर एडमिरल डैनियल हगारी ने कहा कि यह सुरंग सिनवार के खान यूनिस वाले घर के नीचे स्थित है. हगारी सुरंग की तस्वीरें भी जारी की, जिसमें शौचालय, शॉवर और रसोई घर दिखाई दे रहा है. सुरंग से सेना को भोजन, नकदी और दस्तावेज भी मिले.

यह खबर भी पढ़ें- आतंकवादियों से मिला जाकिर नाइक, पाकिस्तान में 1.5 लाख लोगों की भीड़ को किया संबोधित

सिनवार बंधकों को ढाल की तरह इस्तेमाल करता था

इस्राइल का कहना है कि 61 साल का सिनवार अपना अधिकतर समय गाजा पट्टी में बनी सुरंगों में ही बिताता था. सिनवार के साथ उसके सुरक्षाकर्मी भी रहते थे. सिनवार बंधकों को ढाल की तरह इस्तेमाल करता था. इस्राइली सेना की 828वीं बिसलामैक ब्रिगेड रफाह के ताल अल-सुल्तान इलाके में बुधवार को गस्त कर रही थी. इसी गस्ती के दौरान, तीन आंतकियों की पहचान हुई. तुरंत दोनों पक्षों के बीच गोलीबारी शुरू हो गई. 

यह खबर भी पढ़ें- भाजपा-शिवसेना और अजित पवार के बीच सीटों का हुआ समझौता, जानें कौन कितनी सीटों पर लड़ेगा चुनाव

इस्राइल प्रधानमंत्री ने जताई खुशी

इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने याह्या सिनवार की मौत पर खुशी जताई है. एक दिन पहले, सिनवार के मारे जाने की जानकारी देते हुए उन्होंने कहा था कि इस्राइली सेना ने बुराई पर प्रहार किया है. उन्होंने साफ कर दिया है कि हमास के खिलाफ जारी युद्ध अभियान खत्म नहीं हुआ है. हमास के खिलाफ उनकी कार्रवाई जारी रहेगी. वे हमास पर हमला जारी रखेंगे.

यह खबर भी पढ़ें- Inflation: तीन माह से सबसे महंगा है बिहार, इस महीने दिल्ली रही सबसे सस्ती; पढ़ें आपके प्रदेश की स्थिति

Israel Army Israel Army chief israel Army Viral Video Yahya Sinwar Killed Yahya Sinwar News
Advertisment
Advertisment