Advertisment

Israel Gaza War: गाजा में स्कूल पर इजरायली हमला, 100 से अधिक की मौत

गाजा शहर के मध्य एक स्कूल को इजरायल ने निशाना बनाया जिसमें 100 से अधिक फिलिस्तीनियों की जान चली गई. यह स्कूल गाजा शहर के दराज क्षेत्र में स्थित है, जिसका नाम अल-तबिन है.

author-image
Dheeraj Sharma
एडिट
New Update
Representative image

representative image

इजरायल-गाजा के बीच जंग थमने का नाम ही नहीं ले रही है. बच्चों से बुजुर्ग तक हर किसी को इसका खामियाजा भुगतना पड़ रहा है. ताजा मामला गाजा से ही सामने आया है, जहां शनिवार सुबह 100 से ज्यादा फिलिस्तीनी नागरिकों की जान चली गई है.

Advertisment

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार गाजा शहर के मध्य एक स्कूल को इजरायल ने निशाना बनाया, जिसमें 100 से अधिक फिलिस्तीनियों की जान चली गई. 

नमाज अदा कर रहे थे लोग

बताया जा रहा है कि यह स्कूल गाजा शहर के दराज क्षेत्र में स्थित है, जिसका नाम अल-तबिन है यहां विस्थापित लोगों ने आश्रय ले रखा था. अल जजीरा की रिपोर्ट के अनुसार यहां जब लोग नमाज अदा कर रहे थे, उसी वक्त 3 रॉकेट दागे गए, जिसके चलते 100 से अधिक लोगों की जान चली गई. 

आतंकियों के छिपने का ठिकाना था स्कूल

इजरायली सेना ने कहा कि हवाई हमले में अल-तबईन स्कूल के भीतर स्थित हमास कमांड और कंट्रोल सेंटर को निशाना बनाया गया. कथित तौर पर इस सेंटर का इस्तेमाल हमास के आतंकवादियों और कमांडरों के लिए छिपने के ठिकाने के रूप में किया जाता था. इजरायली सेना ने अपनी सफाई में कहा कि नागरिकों को होने वाले नुकसान को कम करने के लिए सटीक गोला-बारूद और हवाई निगरानी के इस्तेमाल सहित कई उपाय किए गए थे.

हमास ने हमले की निंदा की

हमास द्वारा संचालित गाजा सरकार ने इस हमले की निंदा की. सरकार ने कहा कि इसने शरणस्थल पर मौजूद नागरिकों को निशाना बनाया, जिसके कारण घायलों की संख्या बहुत अधिक हो गई. इस घटना ने अंतर्राष्ट्रीय पर्यवेक्षकों का ध्यान खींचा है.

Israel Gaza war Israel gaza attack Israel Gaza conflict Israel Gaza updates israel gaza attack today
Advertisment
Advertisment