Advertisment

Jaishankar Pakistan Visit: पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने दूसरी बार जयशंकर से की मुलाकात, हाथ मिलाकर जताई खुशी

विदेश मंत्री एस जयशंकर शंघाई सहयोग संगठन की बैठक के लिए पाकिस्तान में हैं. जयशंकर ने इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग में पेड़ लगाया. पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने उनसे मुलाकात की.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Jaishankar Meets Shahbaz Sharif

Jaishankar Meets Shahbaz Sharif

Advertisment

विदेश मंत्री एस जयशंकर पाकिस्तान की यात्रा पर हैं. शंघाई सहयोग संगठन की बैठक के लिए जयशंकर पाकिस्तान पहुंचे हैं. शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए जयशंकर इस्लामाबाद स्थित जिन्ना कन्वेंशन सेंटर पहुंच गए हैं. कन्वेंशन सेंटर में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने विदेश मंत्री एस जयशंकर का स्वागत किया. पाकिस्तान के उप-प्रधानमंत्री इशाक डार ने भी जयशंकर से मुलाकात की. दोनों नेताओं ने जयशंकर से बात भी की. जयशंकर ने भव्य स्वागत के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री का मुस्कुराकर अभिवादन किया. 

शंघाई सहयोग संगठन की बैठक में शामिल हुए नेताओं का औपचारिक स्वागत हुआ और एक ग्रुप फोटो क्लिक की गई. 

भारतीय उच्चायोग में लगाया पेड़

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने पाकिस्तान के दौरे पर आज सुबह इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग में सुबह मॉर्निंग वॉक की. उन्होंने एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत उच्चायोग में पेड़ भी लगाया. 

ऐसा होगा आज का कार्यक्रम

एससीओ बैठक के दौरान विभिन्न नेता संबोधन करेंगे. इसके बाद पाकिस्तानी उप प्रधानमंत्री इशाक डार और एससीओ के महासचिव झांग मिंग मीडिया से बात कर सकते हैं. पाकिस्तानी प्रधानमंत्री सभी अतिथियों के सम्मान में आधिकारिक भोज की मेजबानी करेंगे. 

नौ साल बाद भारत का विदेश मंत्री पाकिस्तान में

जयशंकर पाकिस्तान में 24 घंटे से भी कम वक्त रहेंगे. खास बात है कि नौ साल बाद भारत का कोई विदेश मंत्री पाकिस्तान के दौरे पर है. साल 2015 में तत्कालीन विदेश मंत्री सुषमा स्वाराज पाकिस्तान गईं थीं. सुषमा स्वाराज इस्लामाबाद में अफगानिस्तान को लेकर हुई बैठक में शामिल हुई थीं. 

Shahbaz Sharif Jaishankar Jaishankar Pakistan Tour Jaishankar in Pakistan
Advertisment
Advertisment