Advertisment

कैंची की एक जोड़ी के चलते रद्द करनी पड़ी 36 फ्लाइट्स, 200 से ज्यादा उड़ानों में देरी, जानें क्या है पूरी वजह

जापान के चिटोस एयरपोर्ट पर शनिवार को उस वक्त 36 फ्लाइट्स को कैंसिल करना पड़ा जब एयरपोर्ट पर एक जोड़ी कैंची गायब हो गई. वहीं इस वजह से 200 से ज्यादा उड़ानों में भी देरी हुई. आखिर कैंची के चलते फ्लाइट्स को क्यों रद्द करना पड़ा तो चलिए जानते हैं क्या है पूरा मामला?

author-image
Suhel Khan
New Update
Japan Airport

जापान का चिटोस एयरपोर्ट (X)

जापान के एक एयरपोर्ट पर उस वक्त हंगामा मच गया जब कैंची की एक जोड़ी गायब हो गई. उसके बाद 36 फ्लाइट्स को कैंसिल कर दिया गया और 200 से ज्यादा उड़ानों में देरी हो गए. दरअसल, मामला शनिवार का है. जब जापान के सबसे व्यस्त एयरपोर्ट न्यू चिटोस पर एक जोड़ी कैंची गायब हो गई. उसके बाद पूरे एयरपोर्ट पर यातायात रोक दिया गया. आनन-फानन में 36 उड़ानों को रद्द कर दिया गया. चिटोस एयरपोर्ट को सख्त सुरक्षा प्रोटोकॉल के लिए जाना जाता है. 

Advertisment

क्या था पूरा मामला?

दरअसल, शनिवार को एयरपोर्ट के अंदर मौजूद एक रिटेल आउटलेट से एक जोड़ी कैंची गायब होने की सूचना मिली. उसके बाद कैंची को ढूंढने के लिए तलाशी अभियान चलाया गया. क्योंकि सुरक्षा अधिकारियों को डर था कि कहीं किसी यात्रा ने इस कैंची को तो नहीं चुरा लिया जो एयरपोर्ट पर यात्रा करने वाले यात्रियों की सुरक्षा की दृष्टि से एक बड़ा मामला था. इसके बाद कैंची की तलाश शूरू की गई. जिसके चलते 36 फ्लाइट्स को कैंसिल करना पड़ा. जांच पड़ताल के चलते 200 से ज्यादा उड़ानें देरी से उड़ीं. इस दौरान करीब दो घंटे तक पूरा एयरपोर्ट बंद कर दिया गया. जिसके चलते यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा.

ये भी पढ़ें: 'Stree 2' के बाद बढ़ी Shraddha Kapoor की पॉपुलैरिटी, इस मामले में PM मोदी को भी छोड़ा पीछे

कई यात्रियों को जाना पड़ा वापस

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सुरक्षा जांच के चलते फ्लाइट्स को कैंसिल कर दिया गया. इस दौरान सभी यात्रियों की तलाशी ली गई. जिसके चलते एयरपोर्ट पर यात्रियों की लंबी लाइन लग गई. वहीं इस दौरान कई यात्रियों को एयरपोर्ट से वापस भेज दिया गया. बताया गया कि भारी भीड़ को चलते यात्रियों को वापस भेजना पड़ा. इस दौरान कई यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा.

ये भी पढ़ें: Bharat bandh: भारत बंद के बावजूद खुले रहेंगे स्कूल-कॉलेज और परिवहन सेवाएं, इन नेताओं ने झाड़ा पल्ला; पढ़ें इससे जुड़ी हर जानकारी

रिटेल आउटलेट में ही मिली कैंची

वहीं कैंची की जो जोड़ी गायब हुई थी, वह कैंची भी रिटेल आउटलेट के अंदर ही मिली. जापानी प्रसारक एनएचके के मुताबिक, कैंची मिलने के बाद अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि नहीं की की कि ये वहीं कैंचियां हैं जो गायब हुई थीं. वहीं पूरे मामले को लेकर पर्यटन मंत्रालय ने जांच के आदेश भी दिए है.

ये भी पढ़ें: Bharat Bandh Live Update: बिहार में लाठीचार्ज-आगजनी, ट्रेनें रोक रहे प्रदर्शनकारी, UP पुलिस चीफ बोले- हमारे यहां शांति

International News International news in Hindi Airport japan world news in hindi
Advertisment
Advertisment