Advertisment

US Elections: कमला हैरिस ने राष्ट्रपति पद के लिए भरा नामांकन, बराक ओबामा ने किया समर्थन

US Elections: अमेरिका की उप राष्ट्रपति कमला हैरिस ने राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी के लिए नामांकन भरा. पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा और मिशेल ओबामा ने कमला का स्वागत करते हुए कहा कि वह अमेरिका की बेहतरीन राष्ट्रपति बनेंगी.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Kamala Harris

Kamala Harris

US Elections: अमेरिका की उप राष्ट्रपति कमला हैरिस ने आम चुनाव में राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी के लिए नामांकन भर दिया है. पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा और उनकी पत्नी मिशेल ओबामा ने यह जानकारी दी. बराक और मिशेल ने डेमोक्रेट पार्टी की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार के रूप में कमला का स्वागत किया. ओबामा ने कहा कि उनकी दोस्त अमेरिका की बेहतरीन राष्ट्रपति बनेंगी. एक्स पर ओमाबा ने कहा कि कमला राष्ट्रपति पद का चुनाव जीते, यह सुनिश्चित करने के लिए हम सबकुछ करेंगे. आम जनता से उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद है कि आप हमारे साथ इसमें शामिल होंगे. 

Advertisment

कमला हैरिस ने ओबामा का जताया धन्यवाद

पूर्व राष्ट्रपति के समर्थन के लिए उप राष्ट्रपति कमला हैरिस ने धन्यवाद जताया. उन्होंने एक्स पर लिखा कि मैंने आज अमेरिका के राष्ट्रपति पद के लिए अपनी उम्मीदवारी की घोषणा की और नामांकन फॉर्म भर दिया है. उन्होंने वोट के लिए कड़ी मेहनत करने का संकल्प लिया. उनके पति का कहना है कि हमें अब काम पर जुटना होगा. इस समय के लिए यही कहा जा सकता है. 

डोनाल्ड ट्रंप से कड़ा मुकाबला

बता दें, अमेरिका में इस साल राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होने वाले हैं. नवंबर में इसके लिए मतदान होंगे. राष्ट्रपति जो बाइडन एक बार फिर चुनाव लड़ना चाहते थे हालांकि, तमाम खींचतान के बाद उन्होंने अपना नाम राष्ट्रपति पद की दौड़ से वापस ले लिया है. अब उप राष्ट्रपति कमला हैरिस डेमोक्रेट पार्टी की उम्मीदवार हो सकती है. डेमोक्रेट उम्मीदवार को पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कड़ा मुकाबला देने वाले हैं. तमाम सर्वों में काफी आगे हैं.   

डोनाल्ड ट्रंप ने किया कटाक्ष

डोनाल्ड ट्रंप की प्रचार टीम ने हाल ही में कटाक्ष करते हुए कहा था कि एक साल में दो-दो राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों को हराने का मौका जीवन में एक बार ही मिलता है. यह अनोखा मौका है. डोनाल्ड ट्रंप की प्रचार अभियान टीम ने दावा किया कि ट्रंप की वजह से ही बाइडन राष्ट्रपति पद की दौड़ से बाहर हो गए. बाइडन को जिस तरह ट्रंप ने राष्ट्रपति चुनाव अभियान से बाहर किया. वैसे ही ट्रंप कमला हैरिस को भी चुनाव में मात देंगे. 

 

Barack Obama Kamala Harris US Election US Elections
Advertisment
Advertisment