Advertisment

US Elections: ‘ट्रंप देश बांट रहे हैं’, कमला हैरिस बोलीं- राष्ट्रपति बनने पर मंत्रिमंडल में एक विपक्षी नेता को भी दूंगी जगह

US Elections: अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव से पहले कमला हैरिस एक इंटरव्यू में शामिल हुईं. इस इंटरव्यू में उन्होंने ट्रंप पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि ट्रंप देश को बांट रहे हैं.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Kamala Harris

Kamala Harris

US Elections: अमेरिका में इस साल राष्ट्रपति चुनाव होने वाले हैं. चुनाव इसी साल नवंबर में होंगे. इस बीच डेमोक्रेट उम्मीदवार कमला हैरिस ने गुरुवार को कहा कि अमेरिका अब डोनाल्ड ट्रंप को भूलने के लिए तैयार है. अमेरिकी अब देश को नया रास्ता दिखाना चाहते हैं. ट्रंप का आरोप है कि कमला अति उदारवादी नेता हैं, इस बारे में उन्होंने कहा कि मैं अति उदारवादी नहीं बल्कि मध्यमार्गी हूं. बता दें, इस बार राष्ट्रपति पद के लिए कमला हैरिस और डोनाल्ड ट्रंप के बीच मुकाबला है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- Bad News: भारत के लिए फिर आई बुरी खबर, अब इस पड़ोसी देश में होने वाला है तख्तापलट!

गुरुवार को एक कमला हैरिस एक इंटरव्यू में शामिल हुईं. इश दौरान उन्होंने कहा कि वे अवैध आव्रजन पर सख्त रहेंगी और सख्त कानून बनाएगी, जिससे अमेरिका सुरक्षित रहे. इसके अलावा, उन्होंने विवादित गैस फ्रैकिंग तकनीक का भी समर्थन किया. उन्होंने इंटरव्यू में साफ किया कि वे अपने डेमोक्रेट मूल्योें से समझौता नहीं करेंगी. कमला हैरिस ने आरोप लगाते हुए कहा कि ट्रंप देश में ऐसा माहौल बना रहे हैं, जो अमेरिकी के रूप में हमारे चरित्र को कमजोर कर रहा है. ट्रंप देश को बांट रहे हैं.

यह भी पढ़ें- PM Modi Visit: आज महाराष्ट्र के दौरे पर रहेंगे PM मोदी, पालघर में 76 हजार करोड़ की परियोजनाओं की रखेंगे आधारशिला

रिपब्लिकन नेता को भी कैबिनेट में जगह

इंटरव्यू में हैरिस ने कहा कि चुनाव में 68 दिन बचे हैं. मैंने अपने करियर में हर विचारों का स्वागत किया है. मेरा मानना है कि जब अहम निर्णय लिए जाएं तो उस वक्त डेस्क पर ऐसे लोगों का होना जरुरी है, जो अलग विचार रखते हैं. मैं जब राष्ट्रपति बनूंगी तो अपनी कैबिनेट में एक रिपब्लिनक नेता को जरूर जगह दूंगी क्योंकि अमेरिकियों के लिए यह फायदेमंद होगा. हालांकि, उन्होंने इंटरव्यू में किसी नेता के नाम का खुलासा नहीं किया है. 

यह भी पढ़ें- Kolkata Doctor Case की फोन कॉल रिकॉर्डिंग हुई लीक, दरिंदगी के घिनौने सच ने कर दिया हैरान

ट्रंप के बयान पर नहीं दी कोई प्रतिक्रिया

इसके अलावा, मिशिगन में एक रैली को संबोधित करते हुए ट्रंप ने कमला हैरिस को सबसे बड़ा पलटू करार दिया है. ट्रंप ने रैली में कमला का मजाक बनाया. उन्होंने कहा कि वे नेता की तरह दिखती भी नहीं हैं. कमला ने ट्रंप के बयान पर कोई भी प्रतिक्रिया नहीं दी उन्होंने राजनीतिक रूप से जरूरी मुद्दों पर बात की.

यह भी पढ़ें- रेल मंत्री का भक्तों को तोहफा, गणेश उत्सव पर चलाई जाएंगी 342 स्पेशल ट्रेन

US Elections in hindi US Elections
Advertisment