Kolkata Doctor Murder: आदत से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, कोलकाता डॉक्टर मामले में कर रहा ये काम

पश्चिम बंगाल के कोलकाता स्थित आरजी कर मेडिकल कॉलेज में डॉक्टर के साथ हुए रेप और हत्या मामले को लेकर अब पाकिस्तान के बिगड़े बोल सामने आए हैं. पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों को फिर दोहरा रहा है.

author-image
Dheeraj Sharma
New Update
Pakistan On Kolkata Doctor Murder Case

Kolkata Doctor Murder: कोलकाता में जूनियर डॉक्टर के साथ हुए रेप और हत्या मामले में लगातार अपडेट सामने आ रहे हैं. इस मामले में जहां डॉक्टरों की हड़ताल जारी है वहीं इस पर सियासी पारा भी हाई है, लेकिन इन सबके बीच भारत के पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान ने एक बार फिर अपना नापाक हरकत से हर किसी को दुखी कर दिया है. पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. इस संवेदनशील मुद्दे को लेकर भी पाकिस्तान का गैर जिम्मेदाराना रवैया सामने आया है. पाकिस्तान ने कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में ट्रेनी लेडी डॉक्टर के साथ हुई रेप और मर्डर केस पर राजनीतिक शुरू कर दी है. 

Advertisment

क्या बोला पाकिस्तान

पाकिस्तान के मेडिकल एसोसिएशन ने इस पूरे घटनाक्रम पर भारतीय चिकित्सकों के प्रोटेस्ट का समर्थन किया है, लेकिन इसके साथ ही कुछ ऐसी हरकतें भी कर दी हैं जो कोई भारतीय बर्दाश्त नहीं करेगा. 

यह भी पढ़ें - Kolkata Rape Case: ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुई हैवानियत के विरोध में देशभर के अस्पताल बंद

दरअसल पाकिस्तान मेडिकल एसोसिएशन के डॉक्टरों की ओर से लिखे गए पत्र ने बवाल खड़ा कर दिया है. इस पत्र में डॉक्टरों ने कुछ ऐसे सवाल किए हैं जो भारतीय बर्दाश्त नहीं कर सकते. इस पत्र के सवालों के जरिए भारत को दुनिया में बदनाम करने की कोशिश की गई है. 

क्या है मामला

पाकिस्तान मेडिकल एसोसिएशन ने एक दिन पहले यानी 16 अगस्त को एक पत्र जारी किया है. इस पत्र में कोलकाता में एक ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुई रेप और हत्या की घटना की निंदा की गई है. लेकिन साथ ही साथ पाकिस्तान इस घटना को विश्व स्तर पर ले जाने की भी बात कर रहा है. लेटर जिस लैंग्वेज में या लहजे में लिखा गया है वो बताता है कि भारत की छवि को बदनाम करने की कोशिश हो रही है. 

ये पत्र पीएमए के सेक्रेटरी डॉ. अब्दुल गफूर शोरो ने लिखा है. उन्होंने लेटर में लिखा है कि इस घटना ने जघन्य अपराध के साथ वैश्विक आक्रोश और निंदा को जन्म दिया है. हम कठिन समय में पीड़ित परिवार के साथ हैं, इसके गुनाहगारों को कड़ी सजा दी जाना चाहिए.

यहां तक को पाकिस्तान संवेदनशील दिखाई दिया. लेकिन इसके बाद उसने जो लिखा- पाकिस्तान मेडिकल एसोसिएशन वर्ल्ड मेडिकल एसोसिएशन से दखल अंदाजी की मांग करता है और यह सुनिश्चित करने का आग्रह करता है कि दोषियों को पकड़ा जाए. अंतराराष्ट्रीय चिकित्सा समुदाय एक साथ आए और पेशेवरों के लिए एक सुरक्षित वातावरण बनाने में मदद करे. 

यह भी पढे़ें - Nashik Violence: बांग्लादेश में हिंदुओं पर अत्याचार के खिलाफ बुलाया गया बंद, अचानक भड़की हिंसा 

Advertisment

पाकिस्तान इस घटना को अपने लिए इस्तेमाल कर रहा है. अपनी छवि चमकाने और भारत की छवि को बिगाड़ने की कोशिश कर रहा है. भारत के अंदरुनी मामले में क्यों दखल दे रहा है.

क्या भारत में दोषियों को सजा देना और पीड़ित को न्याय नहीं मिलता जो पाकिस्तान इसकी पैरवी दुनिया में कर रहा है. पाकिस्तान मेडिकल एसोसिएशन की कोशिश तो यही नजर आ रही है कि डॉक्टरों की मांग को पश्चिम बंगाल और भारत सरकार मान नहीं रही है. ऐसे में सभी को साथ आना होगा.

Kolkata doctor rape murder case kolkata doctors strike kolkata doctor case kolkata doctor murder india pakistan news in hindi pakistan
Advertisment
Advertisment