Advertisment

आज पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे मोहम्मद मुइज्जू, मालदीव के आर्थिक बोझ को कम करने के लिए करेंगे चर्चा

Mohamed Muizzu India Tour: मालदीव के राष्ट्रपति मुइज्जू भारत दौरे पर हैं. वे आज नई दिल्ली में पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे. उन्होंने भारत से वित्तीय मदद मिलने की उम्मीद जताई है.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
PM Modi and Mohamed Muizzu

PM Modi and Mohamed Muizzu (File)

Advertisment

Mohamed Muizzu India Tour: मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू भारत दौरे पर है. वे पांच दिन (छह अक्टूबर से 10 अक्टूबर) भारत में रहेंगे. मुइज्जू आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे. पीएम मोदी और राष्ट्रपति मुइज्जू आज नई दिल्ली में द्विपक्षीय बैठक करेंगे. पीएम मोदी से मुलाकात के पहले, मुइज्जू ने कहा कि भारत हमारी वित्तीय स्थिति अच्छे से जानता है. भारत हमारा बोझ करने में मदद करेगा. इंडिया आउट के मुद्दे पर चुनाव जीतने वाले मुइज्जू अब हर मुसीबत के लिए भारत ही आ रहे हैं.

यह खबर भी पढ़ें- साल भर में बर्बाद हुआ GAZA: हमास के हमले का खामियाजा भुगत रहा फलस्तीन, गाजा में 42000 तो इस्राइल में 1200 लोगों की मौत

विदेश राज्य मंत्री ने किया स्वागत

मुइज्जू रविवार को नई दिल्ली पहुंचे थे. विदेश राज्य मंत्री कीर्तिवर्धन सिंह ने हवाईअड्डे पर उनका स्वागत किया. विदेश मंत्रालय ने भी उनका जोरदार स्वागत किया. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जयसवाल ने कहा कि यह यात्रा दोनों देशों के रिश्तों को बढ़ावा देगी. भारत दौरे के दौरान मुइज्जू आगरा, मुंबई और बेंगलुरू भी जाएंगे. 

यह खबर भी पढ़ें- हमास-हिजबुल्ला चीफ सहित साल भर में इस्राइल ने इतने कमांडरों को किया ढेर, सूची देखकर रह जाएंगे हैरान

जयशंकर से मिले मुइज्जू

एक दिन पहले ही उन्होंने नई दिल्ली में विदेश मंत्री एस जयशंकर से मुलाकात की थी. जयशंकर से मुलाकात के बाद मुइज्जू ने एक्स पर एक पोस्ट किया. पोस्ट में मुइज्जू ने कहा- भारत और मालदीव के संबंधों को बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध हैं. उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि सोमवार को प्रधानमंत्री मोदी के साथ बातचीत हमारे मैत्रीपूर्ण संबंधों को बढ़ावा देगी. 

यह खबर भी पढ़ें- Pakistan: कराची के जिन्ना इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास धमाका, तीन विदेशी नागरिकों की मौत, 17 घायल

राष्ट्रपति मुर्मू ने किया आमंत्रित

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता जयसवाल ने कहा कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के निमंत्रण पर मालदीव के राष्ट्रपति मुइज्जू और मालदीव की प्रथम महिला साजिदा मोहम्मद भारत की राजकीय यात्रा पर हैं. सोमवार को उनका आधिकारिक स्वागत होगा. मालदीव के राष्ट्रपति के साथ एक उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल भी है. 

यह खबर भी पढ़ें-  अब क्या कह गए युवाचार्य अभयदास, लव जिहाद पर पर बोल दी ये बड़ी बात, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो

PM modi Mohamed Muizzu mohamed muizzu maldives
Advertisment
Advertisment