Advertisment

पीएम मोदी को बांग्लादेश पीएम ने लगाया फोन, हिंदुओं को लेकर कह दी इतनी बड़ी बात!

बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे हिंसक हमलों के बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है. बांग्लादेश के प्रधानमंत्री मो. युनूस ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर बात की है. इस दौरान हिंदुओं की स्थिति को लेकर उन्होंने बड़ी बात कही है.

author-image
Dheeraj Sharma
New Update
Bangladesh PM Talked to PM Modi On Hindu Security

Bangladesh: बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे हिंसक हमलों के बीच एक बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल अंतरिम सरकार बनने के बाद पहली बार बांग्लादेशी प्रधानमंत्री मोहम्मद युनूस ने पीएम मोदी से बात की है. मो. युनूस ने पीएम मोदी से टेलीफोनिक बातचीत की. इस दौरान उन्होंने हिंदुओं को लेकर बड़ा बयान भी दिया है. बांग्लादेश सरकार के मुख्य सलाहकार और प्रधानमंत्री मो. युनूस ने माना कि बांग्लादेश में व्यापक पैमाने पर हिंसा हुई. उन्होंने यह भी माना कि उपद्रवियों ने अल्पसंख्यकों को निशाना भी बनाया. इसमें हिंदू समुदाय के लोग भी शामिल थे. 

Advertisment

पीएम युनूस ने माना कि बांग्लादेश में बीते दिनों हुए हिंसक हमलों में हिंदुओं पर अत्याचार और बर्बरता हुई है. बता दें कि इसको लेकर भारत ने भी हस्तक्षेप की मांग की थी. खुद पीएम मोदी ने 15 अगस्त को लाल किले की प्रचीर से बांग्लादेश में रह रहे हिंदुओं की स्थिति को लेकर इस बात का उल्लेख किया था कि वहां पर हिंदुओं के हालात ठीक नहीं हैं और इसको लेकर भारत सरकार लगातार संपर्क बनाए हुए है. 

यह भी पढ़ें - Bangladesh: ‘अल्पसंख्यकों पर हमला करने वाले लोगों पर होगी सख्त कार्रवाई

क्या हुई दोनों प्रधानमंत्रियों के बीच बात

बांग्लादेश के पीएम युनूस ने फोन लगातार पीएम मोदी से खास बातचीत की. इस बात की जानकारी खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर पोस्ट के जरिए दी. उन्होंने लिखा  कि लोकतांत्रिक, स्थिरता, शांतिपूर्ण और प्रगतिशील बांग्लादेश के लिए भारत के साथ समर्थन को इस बातचीत में भी दोहराय गया है. 

हिंदुओं को लेकर क्या बोले बांग्लादेश पीएम

मो. युनूस ने बांग्लादेश में रह रहे हिंदुओं की स्थिति को लेकर पीएम मोदी को आश्वासन दिया है. उन्होंने कहा है कि हिंदुओं और अल्पसंख्यकों की सुरक्षा हमारी जिम्मेदारी है और इस काम को हमारी सरकार पूरी प्रतिबद्धता से निभा रही है. 

पीएम मोदी ने कहा था हिंदुओं की सुरक्षा सुनिश्चित हो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक हफ्ते पहले ही मो. युनूस को सरकार संभालने की शुभकामना दी थी. इसके साथ ही उन्होंने बांग्लादेश में हिंदुओं की स्थिति और सुरक्षा सुनिश्चित करने को लेकर भी मो. युनूस को हिदायत दी थी. इसके बाद पीएम मोदी ने 15 अगस्त पर भी लाल किले से भाषण देते वक्त भी बांग्लादेश में हिंदुओं के हालातों पर चिंता जताने के बाद उनकी सुरक्षा के लिए हर संभव कोशिश किए जाने को कहा था. 

यह भी पढ़ें - थाईलैंड की प्रधानमंत्री बनीं पैतोंगतार्न शिनावात्रा, 37 साल की उम्र में अपने नाम दर्ज किया ये रिकॉर्ड

Mohammed Yunus Bangladesh Hindu Attack Bangladesh PM Narendra Modi bangladesh news
Advertisment