Advertisment

बांग्लादेश: आज अंतरिम सरकार के मुखिया की शपथ लेंगे मुहम्मद यूनुस, दोपहर दो बजे तक पहुंचेंगे ढाका

नोबेल पुरस्कार विजेता अंतरिम सरकार के कार्यवाहक के रूप में आज शपथ ग्रहण करेंगे. सेना प्रमुख ने इसकी जानकारी दी. यूनुस आज दोपहर तक यूनुस ढाका पहुंचेंगे.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Muhammad Yunus News

Muhammad Yunus

Muhammad Yunus oath Ceremony: बांग्लादेश में राजनीतिक उथक-पटक के बीच मोहम्मद यूनुस आज अंतरिम सरकार के कार्यवाहक की शपथ लेंगे. देश के सेना प्रमुख जनरल वकार उज जमां ने बताया कि यूनुस आज ढाका वापस आ रहे हैं. बता दें, वे अब तक पेरिस में थे. शपथ ग्रहण स्थानीय समय के अनुसार रात आठ बजे होगा. वह दो बजे तक ढाका पहुंचेंगे. 

Advertisment

सरकार में शामिल हो सकते हैं 15 सदस्य

राजनीतिक अशांति और प्रधानमंत्री शेख हसीना के इस्तीफे के बाद मोहम्मद यूनुस अंतरिम सरकार का गठन करेंगे. यूनुस ही अंतरिम सरकार का नेतृत्व करेंगे. बुधवार को ढाका आने के लिए चार्ल्स डी गॉल हवाईअड्डे पहुंचे यूनुस ने कहा कि मैं घर वापस जाने के लिए उत्सुक हूं. मैं देखना चाहता हूं कि वहां क्यों हो रहा है. मैं मुसीबत से बाहर निकलने का रास्ता तलाशना चाहता हूं. अंतरिम सरकार के बारे में जानकारी देते हुए आर्मी चीफ ने कहा कि मेरा मानना है कि इसमें करीब 15 सदस्य हो सकते हैं, जिसमें एक-दो बढ़ाए और घटाए जा सकते हैं. 

लोगों से की थी अपील

एक दिन पहले, यूनुस ने देशवासियों से अपील की थी कि शांति बनाएं रखें और किसी भी प्रकार की हिंसा में शामिल होने से बचें. उन्होंने कहा था कि इस अवसर का इस्तेमाल राष्ट्र के निर्माण के लिए करें. उन्होंने कहा था कि आप सभी शांत रहें और देश का निर्माण करने के लिए तैयार रहें. हिंसा के रास्ते पर चलेंगे तो सब कुछ नष्ट हो जाएगा. बांग्लादेश हमारा देश है. यह हमारा सुंदर राष्ट्र है. हमें इसे संरक्षित करना है. हम लोगों को बांग्लादेश को अपने और अपनी आने वाली पीढ़ी के लिए बेहतर देश बनाना है. 

Muhammad Yunus oath Ceremony Muhammad Yunus oath Ceremony today muhammad yunus
Advertisment
Advertisment