Advertisment

Paris में फ्रांस के राष्ट्रपति से मिले मुकेश-नीता अंबानी, गर्मजोशी के साथ मिलाते दिखे हाथ, सामने आईं तस्वीरें

रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन नीता अंबानी और उनके पति रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी अभी फ्रांस की राजधानी में पेरिस में हैं. अंबानी दंपत्ति ने आज यानी शनिवार को फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएम मैक्रों से मुलाकात की.

author-image
Ajay Bhartia
New Update
Nita Mukesh Ambani Emmanuel Macron meet

इमैनुएम मैक्रों से हाथ मिलाते हुए मुकेश अंबानी (Photo: ANI)

Ambanis at Paris Olympics 2024: रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन नीता अंबानी और उनके पति रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी अभी फ्रांस की राजधानी में पेरिस में हैं. अंबानी दंपत्ति ने आज यानी शनिवार को फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएम मैक्रों से मुलाकात की. इस दौरान मुकेश अंबानी और इमैनुएम मैक्रों के गर्मजोशी के साथ एक-दूसरे से हाथ मिलाते नजर आए. इस मुलाकात की कुछ तस्वीरों भी सामने आई हैं.

Advertisment

राष्ट्रपति इमैनुएम मैक्रों के मुलाकात के दौरान मुकेश अंबानी और नीता अंबानी काफी खुश नजर आए. इमैनुएम मैक्रों ने अंबानी दंपत्ति का बड़ी गर्मजोशी के साथ स्वागत किया. सामने आई तस्वीरों में मुकेश अंबानी और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएम मैक्रों एक-दूसरे से हाथ मिलाते हुए दिखते हैं. नीता पति मुकेश अंबानी के पास खड़ी हुई दिखती हैं. उनके चेहरे पर भी मुस्कान दिखती है. इसके बाद हुई मीटिंग में मुकेश अंबानी, नीता अंबानी और इमैनुएम मैक्रों के बीच कई अहम मसलों पर बातचीत हुई.

यहां देखें- तस्वीरें 

ओलंपिक सेरेमनी में शामिल हुए अंबानी दंपत्ति

इससे पहले अंबानी दंपत्ति शुक्रवार को पेरिस ओलंपिक 2024 ऑपनिंग सेरेमनी में शामिल हुए. उनको प्रतिष्ठित इमारत एफिल टॉवर पर देखा गया. नीता अंबानी इंटरनेशनल ओलंपिक कमेंटी की मेंबर भी है. ऐसे में उनका पेरिस पहुंचना काफी अहम हो जाता है.

पेरिस में जुटे दुनियाभर के खिलाड़ी

Advertisment

ओलंपिक गेम्स 2024 के चलते पेरिस में दुनियाभर के खिलाड़ियों का जमावड़ा लगा हुआ है. शुक्रवार को भव्य ऑपनिंग सेरेमनी के बाद शनिवार को तय शेड्यूल के मुकाबले खेले जा रहे हैं. पेरिस ओलंपिक का पहला गोल्ड मेडल कजाकिस्तान ने जीत भी लिया है. भारत से 117 खिलाड़ी ओलंपिक में भाग लेने के लिए फ्रांस पहुंचे हैं. उम्मीदें जताई जा रही हैं कि भारत ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन करेगा और कई मेडल उसके खाते में आएंगे.

ये भी पढ़ें: Explainer: क्या है डार्क ऑक्सीजन, चमत्कार से कम नहीं उत्पत्ति, खोज ने इस वैज्ञानिक सोच की उड़ा दीं धज्जियां!

IOC की सदस्य हैं नीता अंबानी

पेरिस ओलंपिक 2024 में अंबानी दंपत्ति का पहुंचना अंतरराष्ट्रीय खेलों में उनकी भागीदारी के महत्व को दर्शाता है. बता दें कि मुकेश और नीता अंबानी ने हाल ही में अपने बेटे अनंत अंबानी की शादी की है. अनंत अंबानी की शादी राधिका मर्चेंट से हुई है. रिपोर्ट्स की मानें तो अनंत और राधिका की शादी में 5000 करोड़ रुपये का खर्चा आया है.

ये भी पढ़ें: Gold Silver Prices Drop: ₹6700 सस्ता हुआ सोना, चांदी की चमक भी पड़ी फीकी, क्या निवेश के लिए यही है सही समय?

ओलंपिक सेरेमनी में शामिल हुए दिग्गज

पेरिस ओलंपिक ऑपनिंग सेरेमनी में दुनियाभर के दिग्गज शामिल हुए. इस सेरेमनी में टेस्ला के मालिक एलन मस्क, डेल्टा कंपनी के सीईओ एड बेस्टियन, इंडियन एक्टर राम चरण, गोल्डमैन सैक सीईओ डेविड सोलोमन, अमेरिकन सिंगर अरिना ग्रैंडे और बर्नार्ड अर्नोल्ट शामिल हुए.

ये भी पढ़ें: Explainer: UP BJP में सियासी खींचतान के बीच सीएम योगी का दिल्ली दौरा, क्या पार्टी में सबकुछ अंडर कंट्रोल?

जरूर पढ़ें: शिनखुन ला टनल, जिसके निर्माण में PM मोदी ने किया पहला विस्फोट, चीन के खिलाफ ऐसे साबित होगी गेमचेंजर!

nita ambani Mukesh Ambani President Emmanuel Macron Indian Paris olympics 2024 india at paris olympics Paris Olympic Indian players in Paris Olympics 2024 President Emmanuel Macron news
Advertisment