Advertisment

इस्राइल के डर से गुपचुप दफनाया गया नसरल्लाह, हालात सामान्य होने के बाद निकाला जाएगा जनाजा

हिजबुल्ला प्रमुख हसन नसरल्लाह को इजराइल के हमले में मारने के बाद अस्थाई रूप से गुप्त स्थान पर दफनाया गया है. हालात सामान्य होने के बाद सार्वजनिक अंतिम संस्कार किया जाएगा.

Advertisment
author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Hassan nasrallah

Hassan Nasrallah

Advertisment

इस्राइल के हमले में मारा गया हिजबुल्ला प्रमुख हसन नसरल्लाह अस्थाई रूप से गुप्त स्थान पर दफनाया गया है. सार्वजनिक रूप से दफनाए जाने तक ही उसे गुप्त स्थान पर रखा गया है. हिजबुल्ला के एक सूत्र ने बताया कि नसरल्लाह को अस्थाई रूप से दफनाया गया है. वह भी सिर्फ तब तक के लिए जब तक परिस्थितियां सही नहीं हो जाती कि हम सार्वजनिक अंतिम संस्कार कर लें. 

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें- नसरल्लाह का जनाजा निकालने में डर रहा है Hezbollah, इमाम हुसैन की बगल में दफनाने की उम्मीद

नसरल्लाह को पिछले सप्ताह ही इजराइल ने ढेर कर दिया था. उसके साथ-साथ कई कमांडर भी ढेर हो गए थे. सूत्रों की मानें तो हिजबुल्ला एक धार्मिक आदेश चाहता है कि उसे अभी नसरल्लाह को अस्थायी रूप से दफनाया जाए और संघर्ष खत्म होने के बाद उसे औपचारिक रूप से दोबारा दफनाया जाए.

हालांकि, नसरल्लाह को कहां दफनाया जाएगा, इस बारे में जगहों को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं. हालांकि, मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, उसे ईराक या फिर लेबनान में ही दफनाया जा सकता है. 

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें- Religious Controversy: राजस्थान के किलों पर मज़ारें हिंदू अस्मिता के खिलाफ साज़िश! जानें क्या बोले युवाचार्य अभयदास

इमाम हुसैैन की कब्र के बगल में दफन हो सकता है नसरल्लाह

Advertisment

कुछ मीडिया रिपोर्ट की मानें तो नसरल्लाह को करबला में इमाम हुसैन स्राइन में दफनाया जा सकता है. यह जगह शिया मुसलमानों के लिए महत्वपूर्ण है. ईराकी प्रधानमंत्री के सलाहकार ने एक्स पर कहा था कि नसरल्लाह को इमाम हुसैन के बगल में दफनाया जाएगा. बता दें, ईराक के सुप्रीम नेता अयातुल्ला खामेनेई पांच साल बाद पहली बार शुक्रवार की नमाज की अगुवाई करेगें. इसे भी नसरल्लाह की मौत से जुड़ा देखा जा रहा है. 

यह खबर भी पढ़ें- Big News: क्या है NMEO-Oilseeds, जिसको पीएम मोदी ने किया लॉन्च, देश को ऐसे होगा बड़ा फायदा!

हिजबुल्ला का होने वाला चीफ भी ढेर!

Advertisment

हिजबुल्ला के होने वाले प्रमुख हाशेम सैफुद्दीन की मौत की खबर सामने आई है. सैफुद्दीन, हसन नसरल्लाह का भाई था। इजरायली मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक, सैफुद्दीन हिजबुल्ला के अन्य शीर्ष नेताओं के साथ एक बंकर में बैठक कर रहा था, जब इजरायल ने उस पर हमला किया. हालांकि, सैफुद्दीन की मौत की अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है. पढ़ें पूरी खबर

यह खबर भी पढ़ें- Munjya एक्टर हुए कास्टिंग काउच का शिकार, रातों-रात बॉलीवुड छोड़ वापस लौटे हरियाणा; अब बयां किया दर्द

Israel Hassan Nasrallah death
Advertisment
Advertisment