Advertisment

Nepal Plane Crash: नेपाल प्लेन क्रैश पर बड़ा खुलासा, इस वजह से हुआ हादसा

Nepal Plane Crash: नेपाल प्लेन क्रैश की असली वजह को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है. नेपाल की सिविएशन मिनिस्ट्री की ओर से बयान में इसकी असली वजह बताई गई है.

author-image
Dheeraj Sharma
एडिट
New Update
Nepal Plane Crash Update

Nepal Plane Crash: नेपाल के त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर बुधवार 24 जुलाई को हुए हादसे को लेकर अब तक की सबसे बड़ी खबर सामने आई है. इस हादसे की असली वजह को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है. जी हां नेपाल में हुए यात्री विमान हादसा क्यों हुआ इसका कारण मीडिया रिपोर्ट्स में सामने आ रहा है. बता दें कि एक दिन पहले सुबह करीब 11 बजे त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर शौर्य एयरलाइंस का विमान हादसे का शिकार हो गया. इस हादसे में 18 लोगों ने अपनी जान गंवा दी. हालांकि इस हादसे में एक पायलट की जान बच गई है उसे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया. 

Advertisment

क्यों हुआ नेपाल में प्लेन क्रैश

नेपाल में हुए प्लेन क्रैश को लेकर जो खुलासा हुआ है उसके तहत इस विमान के टेकऑफ होने के साथ ही विमान गलत दिशा में आगे बढ़ गया था. बताया जा रहा है कि इस गलत दिशा की वजह से विमान हादसे का शिकार हो गया. विमान में उस दौरान कुल 19 लोग सवार थे. इसमें दो चालक दल के मेंबर और एक तकनीकी कर्मचारी भी शामिल था. 

यह भी पढ़ें -  'बजट में बिहार को दिया गया झुनझुना, नीतीश हो चुके हैं फेल'- लालू यादव

नेपाल सिविएशन मिनिस्ट्री ने क्या कहा

नेपाल में हुए इस दर्दनाक हादसे को लेकर नेपाल सिविएशन मिनिस्ट्री की ओर से बड़ा अपडेट भी सामने आया है. मिनिस्ट्री के मुताबिक रनवे 02 से टेकऑफ करने के कुछ ही देर में फ्लाइट दाईं ओर मुड़ गई, यह दिशा विमान के लिए पूरी तरह गलत थी. पूर्वी हिस्से में उड़ान भरने की वजह से विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. 

Nepal Airplane Crash

इस दुर्घटना की जानकारी मिलते ही तुरंत रेस्क्यू टीम को एयरपोर्ट पर पहुंचा दिया गया और जलते हुए विमान में लगी आग को बुझाने का काम शुरू हुआ. इस दौरान विमान से उठने वाला धुआं इस भयावह हादसे की गवाही दे रहा था. 

काफी दूर तक इस विमान का धुआं दिखाई दे रहा था. बचाव अभियान के बीच कुछ ही घंटों में ये साफ हो गया था कि विमान में सवार 19 में से 18 लोग अपनी जान गंवा चुके थे. वहीं एक पायलट जिसका नाम मनीष रत्न शाक्य था उसकी जान बचा ली गई. इसे नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां उसका इलाज चल रहा है. 

यह भी पढ़ें -  'अब युवाओं का समय आ गया है'...चुनाव से बाहर होने पर बोले President Joe Biden

Nepal Plane Crash live Video Nepal Plane Crash nepal plane crash today Nepal plane crashes
Advertisment
Advertisment