43 वर्षीय शख्स 1000 बच्चों का है पिता, अब चुकानी पड़ सकती है बड़ी कीमत

नीदरलैंड का एक शख्स एक हजार बार पिता बन चुका है. आलम यह है कि अगर एक और बच्चा पैदा किया तो उसे 91 लाख रुपये का जुर्माना भरना पड़ सकता है. 

author-image
Mohit Saxena
New Update
jonathan

Jonathan Meijer

हर पुरुष के लिए पिता का एहसास खास होता है. मगर नीदरलैंड का एक शख्स को अब इस तरह की बात से फर्क नहीं पड़ता है. 43 साल जॉनथन मेयर (Jonathan Meijer) करीब 1000 बच्चों के पिता है. उसने इतने अधिक बच्चे पैदा कर लिए हैं कि अब आलम ये है कि अगर उसने एक और बच्चा पैदा किया तो उसे 91 लाख रुपये का जुर्माना चुकाना पड़ सकता है. 

Advertisment

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जॉनथन मेयर पर नेटफ्लिक्स ने एक डॉक्यूमेंट्री भी तैयार की है. इस शख्स के काफी चर्चे हैं. मेयर को याद ही नहीं है कि वह अब तक कितने बच्चों का पिता है. जॉनथन 1-2 नहीं, बल्कि 1000 बच्चों के बाप हैं. वह अंदाजा लगाते हैं कि उनके करीब 550 बच्चे अलग-अलग देशों में हैं.

ये भी पढे़ं: Paris Olympics 2024: भारत को तीसरा मेडल, शूटिंग में स्वप्निल कुसाले ने जीता ब्रांज

1000 बच्चों का है पिता

नीदरलैंड के 43 वर्षीय जॉनथन ने मीडिया को जानकारी दी कि वो अपनी जिंदगी में कुछ सार्थक और अर्थपूर्ण करने की कोशिश में थे. इस कारण उन्होंने समाज सेवा का रास्ता चुना. दरअसल, जॉनथन एक स्पर्म डोनर हैं. वे अब रिटायर हो गए हैं. उन्होंने अलग-अलग देशों में रहने वाले सैकड़ों दंपती को अपना स्पर्म डोनेट किया. इसकी सहायता वे माता-पिता बन सके. मगर अब उनके बच्चों की संख्या इतनी हो चुकी है कि माता-पिता को ये डर सताने लगा है कि आगे जाकर कहीं उनके बच्चे, अंजाने में अपने ही सौतेले भाई-बहनों के साथ संपर्क में आकर रिश्ते न बना लें.  

स्पर्म डोनेशन 26 साल की उम्र में किया था शुरू 

स्पर्म डोनेशन के अलावा जॉनथन एक पार्ट टाइम म्यूजिशियन और यूट्यूबर भी हैं. उन्होंने बताया कि वे अपने कई बच्चों से मिल चुके हैं. सभी सेहतमंद हैं. उनमें से कई अपने सौतेले भाई-बहनों से मिले हैं. उनके साथ छुट्टियां मनाने जाते हैं. उन्होंने कहा कि उनके डोनर बच्चे जानते हैं कि वे उनके पिता है. जॉनथन का दावा है कि उन्होंने बड़े ध्यान से स्पर्म को डोनेट किया है. इसके साथ माता-पिता का चयन किया है. जॉनथन का कहना है कि उन्होंने अपनी पहचान सार्वजनिक कर दी है. 

26 साल की उम्र से वह स्पर्म को डोनेट कर रहे

उनका दावा है कि इस तरह उन्होंने तय किया है कि उनके बच्चे इनब्रीडिंग से बच जाएं. जॉनथन ने बताया कि 26 साल की उम्र से वह स्पर्म को डोनेट कर रहे हैं. उनका ऐसा आंकलन है कि उनके करीब 550 बच्चे हैं. मगर लोगों का मानना है कि वो 1000 तक हैं. एक बार तो उन्होंने एक महिला को स्पर्म डोनेट करने के नाम पर ट्रडिशनल तरीका अपनाया था. उस महिला से शारीरिक संबंध स्थापित किए थे. इस तरह से उसे स्पर्म डोनेट किया. रिपोर्ट के अनुसार, अगर अब जॉनथन 1 भी बच्चा करते हैं, तो उन्हें जुर्माने के रूप में  91 लाख रुपये से अधिक चुकाने पड़ सकते हैं. 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Advertisment

 

Sperm Donor newsnationlive sperm donation netherland on top Newsnationlatestnews newsnation.in
Advertisment