Advertisment

हिंदू समुदाय के लिए बुरी खबर, अमेरिका के हिंदू मंदिर में तोड़फोड़, आरोपियों ने लिखे भारत विरोधी नारे

अमेरिका के हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ हो गई. न्यूयॉर्क स्थित स्वामीनारायण मंदिर में अपराधियों ने तोड़फोड़ के बाद भारत विरोधी नारे लिखे. भारत के महावाणिज्य दूतावास ने हमले की निंदा की है और कार्रवाई की मांग की है.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
New York Hindu Temple Attack

New York Hindu Temple Attack

अमेरिका के न्यूयॉर्क स्थित हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ हुई. मंदिर के बोर्ड और गेट पर भारत विरोधी नारे लिखे गए. मेलविले शहर के स्वामीनारायण मंदिर में तोड़फोड़ होने से हिंदू समुदाय आहत है. मामले में न्यूयॉर्क स्थित भारतीय महावाणिज्य दूतावास ने एक्शन लिया है. दूतावास ने हमले की निंदा की है. उन्होंने घटना को आस्वीकार्य बताया.

Advertisment

महावाणिज्य दूतावास ने मामले को अमेरिकी कानून प्रवर्तन अधिकारियों के समक्ष रखने और हमले में शामिल आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की. दूतावास के साथ-साथ हिंदू-अमेरिकी फाउंडेशन ने अमेरिकी न्याय विभाग से आग्रह किया है कि वे मामले की जांच करें. 

यह भी पढ़ें- मथुरा की शाही ईदगाह मस्जिद मामले में आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, मुस्लिम पक्ष ने दायर की 1600 पन्नों की याचिका

दूतावास ने किया ट्वीट

Advertisment

न्यूयॉर्क स्थित महावाणिज्य दूतावास ने मामले में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट है. पोस्ट में उन्होंने घटना पर चिंता व्यक्त की. उन्होंने कहा कि न्यूयॉर्क के मेलविले में स्वामीनारायण मंदिर की तोड़फोड़ की घटना अस्वीकार्य है. दूतावास समुदाय के साथ मजबूती के साथ खड़ा है. अमेरिकी कानून प्रवर्तन अधिकारियों के समक्ष हम मामले को रखेंगे. दूतावास ने आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का अनुरोध किया है. 

मामले में हिंदू-अमेरिकी फाउंडेशन ने भी एक पोस्ट किया. पोस्ट में उन्होंने कहा कि हिंदू मंदिरों पर हुए हमलों के चलते इस सप्ताह के अंत में नासाउ काउंटी में हिंदू समुदाय के लोग इकट्ठे होंगे.  

Advertisment

यह भी पढ़ें- Arvind Kejriwal: आज शाम इस्तीफा देंगे अरविंद केजरीवाल, साढ़े चार बजे उप राज्यपाल से करेंगे मुलाकात; विधायक दल की मीटिंग 11 बजे

सासंद ने की हमले की निंदा

अमेरिकी सांसद और डेमोक्रेट नेता टॉम सुओजी ने कहा कि स्वामीनारायण मंदिर को निशाना बनाया गया. इस घिनौनी हरकतों से मैं हैरान हूं. ऐसी हरकतें गैर अमेरिकी हैं. घृणित अपराध अमेरिका और अमेरिकियों के मूल्यों और सिद्धांतों के विपरीत हैं.

Advertisment

यह भी पढ़ें- 74 साल के हुए PM मोदी: जन्मदिन पर लोगों की बल्ले-बल्ले, शॉपिंग पर 100 प्रतिशत तक की छूट, ऑटो में फ्री राइड

BAPS Hindu Mandir Hindu Mandir BAPS Hindu Temple newyork temple attack case
Advertisment
Advertisment