Advertisment

Mexico: दक्षिणी मेक्सिको में प्रवासियों को लेकर जा रहा ट्रक बेकाबू होकर पलटा, 10 की मौत, 25 से ज्यादा घायल

Mexico Truck Accident: मेक्सिको में एक बार फिर से प्रवासियों को लेकर जा रहा एक ट्रक हादसे का शिकार हो गया. जिसमें 10 लोगों की मौत हो गई और 25 से ज्यादा घायल हो गए. हादसा रविवार को उस वक्त हुआ. जब क्यूबा के कुछ लोग एक ट्रक में सवार हो कर अमेरिका जाने की कोशिश कर रहे थे.

author-image
Suhel Khan
एडिट
New Update
Mexico Truck Accident

मेक्सिको में दर्दनाक सड़क हादसा( Photo Credit : AFP)

Mexico Truck Accident: दक्षिणी मेक्सिको में रविवार तड़के हुए एक सड़क हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई और 25 से ज्यादा घायल हो गए. स्थानीय अधिकारियों के मुताबिक, अवैध रूप से प्रवासियों को लेकर जा रहा एक ट्रक दक्षिणी मैक्सिकन राज्य चियापास में एक राजमार्ग पर पलट गया. जिससे 10 प्रवासियों की मौत हो गई और 25 से ज्यादा प्रवासी घायल हो गए. अधिकारियों के मुताबिक, मरने वाली सभी महिलाएं हैं. इनमें से एक की उम्र 18 साल से कम है. मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि हादसा ग्वाटेमाला की सीमा के पास हुआ.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Rajasthan Election: सचिन पायलट बोले- 2024 में बीजेपी को चुनौती देने के लिए ये है जरूर तो पीयूष गोयल ने दिया ये जवाब

बताया जा रहा है कि एक सप्ताह के अंदर प्रवासियों से जुड़ी इस तरह की ये दूसरी सबसे बड़ी दुर्घटना है. अभियोजक के कार्यालय के एक सूत्र ने नाम न छापने की शर्त पर न्यूज एजेंसी एएफपी को बताया कि हादसे का शिकार हुए लोग क्यूबा के रहने वाले थे. वहीं सीएनएन ने मेक्सिको के नेशनल माइग्रेशन इंस्टीट्यूट (आईएनएम) के एक बयान का हवाला देते हुए जानकारी दी है कि ट्रक दक्षिणी राज्य चियापास में पिजीजियापन-टोनला राजमार्ग पर 27 क्यूबाई प्रवासियों को ले जा रहा था.

Advertisment

तेज रफ्तार बनी हादसे की वजह

सीएनएन ने मेक्सिको के नेशनल माइग्रेशन इंस्टीट्यूट (आईएनएम) के एक बयान का हवाला देते हुए बताया है कि दक्षिणी राज्य चियापास में पिजीजियापन-टोनला राजमार्ग पर ट्रक हादसे का शिकार हो गया. अधिकारियों ने बताया कि शुरुआती रिपोर्टों से पता चलता है कि ट्रक ड्राइवर तेज गति से ट्रक चला रहा था. इसी दौरान उसका ट्रक से नियंत्रण हट गया और ट्रक बेकाबू होकर पलट गया. ट्रक के पलटने के बाद चालक फरार हो गया. फिलहाल सभी घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है. हादसे में ट्रक के परखच्चे उड़ गए. बता दें कि ये हादसा पिजीजियापान और टोनाला शहरों के बीच प्रशांत तट के राजमार्ग पर हुआ. जहां से प्रवासी अक्सर अवैध रूस से अमेरिका में प्रवेश करने की कोशिश करते हैं.

ये भी पढ़ें: India in Asian Games 2023 : भारत ने रचा इतिहास, एशियाई खेलों में पहली बार एक दिन में 15 मेडल जीतकर बनाया रिकॉर्ड

Advertisment

गुरुवार को भी हुआ था हादसा

ये कोई पहला मौका नहीं है जब प्रवासियों को लेकर जा रहा कोई वाहन हादसे का शिकार हुआ हो. इससे पहले गुरुवार को ही चियापास राज्य के मेज़कालापा नगर पालिका में एक ट्रक पलट गया था. जिसमें दो प्रवासियों की मौत हो गई थी. गौरतलब है कि अमेरिका जाने के लिए विभिन्न देशों के हजारों प्रवासी बसों, ट्रेलरों और मालगाड़ियों में मेक्सिको से यात्रा करते हैं. 2021 में भी इसी तरह के एक हादसे में 55 प्रवासी मारे गए थे और 100 से ज्यादा घायल हुए थे.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • मेक्सिको में दर्दनाक सड़क हादसा
  • प्रवासियों से भरा ट्रक पलटा
  • 10 की मौत, 25 से ज्यादा घायल

Source : News Nation Bureau

International News World News Mexico Cuban migrants Road Accident Mexico truck accident
Advertisment
Advertisment