Advertisment

इराक में हवाई हमले में आईएस के 10 आतंकी ढेर

इराक के उत्तरी प्रांत निनेवेह में अमेरिका की अगुआई वाली गठबंधन सेना के हवाई हमले में इस्लामिक स्टेट (आईएस) के 10 आतंकवादी मारे गए. इराकी सेना ने यह जानकारी दी.

author-image
Vineeta Mandal
New Update
इराक में हवाई हमले में आईएस के 10 आतंकी ढेर

इराक में आईएस के 10 आतंकी ढेर

इराक के उत्तरी प्रांत निनेवेह में अमेरिका की अगुआई वाली गठबंधन सेना के हवाई हमले में इस्लामिक स्टेट (आईएस) के 10 आतंकवादी मारे गए. इराकी सेना ने यह जानकारी दी. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, संयुक्त ऑपरेशन कमांड ने एक संक्षिप्त बयान में कहा कि खुफिया रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई करते हुए गठबंधन सेना के लड़ाकू विमान ने शुक्रवार को सीरिया की सीमा के पास अल-बाज क्षेत्र में रेगिस्तान में आईएस के ठिकाने पर हमला किया.

Advertisment

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान की अदालत ने खारिज किया मरियम नवाज के खिलाफ फर्जी दस्तावेज का मामला

बयान के अनुसार, हवाई हमले में आईएस के 10 आतंकवादी मारे गए और उनका ठिकाना तथा वाहन नष्ट हो गए. इराकी सुरक्षा बलों द्वारा 2017 के अंत में देश भर में आईएस आतंकवादियों को पूरी तरह पराजित करने के बाद परिस्थितियां नाटकीय रूप से बेहतर हुई हैं.

और पढ़ें: काबुल में शक्तिशाली कार विस्फोट में 34 मरे, 68 घायल

Advertisment

इसके बाद से आईएस के शेष आतंकी शहरी क्षेत्रों से गायब हो गए या सुरक्षित स्थान की तलाश में रेगिस्तानों और बीहड़ों में चले गए हैं, और वहां से नियमित रूप से सेना और नागरिकों पर छिपकर हमले करते रहते हैं.

Source : IANS

Militants IS air strikes Iraq Islamic State militants Islamic State
Advertisment
Advertisment