Advertisment

यूक्रेन के पास रूसी सेना के कैंप पर आतंकी हमला, 11 मरे 15 हुए घायल

रूसी समाचार एजेंसी तास ने रूसी रक्षा मंत्रालय के हवाले से आतंकी हमले की पुष्टि करते हुए बताया कि पश्चिमी सैन्य जिले में एक प्रशिक्षण सत्र के दौरान हमला हुआ. हमलावर बंदूकधारियों के बारे में कहा जा रहा है कि वे पूर्व सोवियत राज्यों के थे.

author-image
Nihar Saxena
एडिट
New Update
Terrorist Attack

आतंकी पूर्व सोवियत राज्यों के बताए जा रहे हैं. ( Photo Credit : न्यूज नेशन)

यूक्रेन सीमा के पास बेलगोरोद क्षेत्र में रूसी सेना के कैंप पर शनिवार को हुए आतंकवादी हमले में कम से कम 11 लोग मारे गए और 15 अन्य घायल हो गए. रूसी रक्षा मंत्रालय ने कहा कि मारे जाने से पहले दो स्वयंसेवी सैनिकों ने यूक्रेन के पास एक रूसी सैन्य फायरिंग रेंज में अन्य सैनिकों पर गोलीबारी की. रूसी मंत्रालय ने इस घटना को आतंकवादी हमला बताया है. रूसी समाचार एजेंसी तास ने रूसी रक्षा मंत्रालय के हवाले से आतंकी हमले की पुष्टि करते हुए बताया कि पश्चिमी सैन्य जिले में एक प्रशिक्षण सत्र के दौरान हमला हुआ. हमलावर बंदूकधारियों के बारे में कहा जा रहा है कि वे पूर्व सोवियत राज्यों के थे. रूसी अधिकारियों ने हमले को आतंकवादी कृत्य करार दिया है.

Advertisment

यह घटना विशेष अभियान की तैयारी कर रहे स्वयंसेवकों के साथ एक शूटिंग प्रशिक्षण सत्र के दौरान हुई. आतंकवादियों ने यूनिट के सैनिकों पर छोटे हथियारों से हमला किया. तास के अनुसार शूटिंग रेंज में जवाबी कार्रवाई में आतंकवादी हमला करने वाले दो लोग मारे गए. बेलगोरोद क्षेत्र पश्चिमी रूस में यूक्रेन के साथ सीमा पर है. गोलीबारी की यह आतंकी घटना यूक्रेन में रूसी सेना को मजबूत करने के लिए राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन द्वारा जल्दबाजी में की गई लामबंदी के बीच हुई है.रूस के इस कदम की वजह से सैकड़ों हजारों लोगों को पलायन करना पड़ा है. गौरतलब है कि पुतिन ने शुक्रवार को कहा कि 300,000 सैनिकों की भर्ती के बीच 220,000 से अधिक रिजर्व सैनिकों को मोर्चे पर भेजा जा चुका है.

गौरतलब है कि रूसी सेना ने पिछले एक सप्ताह में यूक्रेन में सैकड़ों मिसाइल हमले किए हैं. सबसे ताजा हमला शनिवार को कीव के पास एक ऊर्जा सुविधा केंद्र पर किया गया. जिसकी वजह से ब्लैकआउट हो गया. राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने इन मिसाइल हमलों पर कोई पछतावा नहीं होने की बात भी कही है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कम से कम अभी और अधिक बड़े हमलों की कोई आवश्यकता नहीं है. इसके साथ ही मॉस्को ने अपने कब्जे वाले खेरसॉन क्षेत्र से निकासी की घोषणा भी कर दी है.  रूस समर्थित एक अधिकारी ने शनिवार को कहा कि इस इलाके में यूक्रेन की जवाबी कार्रवाई तेज हो गई है.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • हमलावर पूर्व सोवियत राज्यों के बताए जा रहे हैं
  • विशेष ऑपरेशन से पहले शूटिंग रेंज में गोलीबारी
  • खेरसॉन से बड़े पैमाने पर सेना वापस बुला रहा रूस

Source : Mohit Saxena

रूस russia आतंकी हमला Vladimir Putin रूस यूक्रेन युद्ध सेना का कैंप russia ukraine war वलादिमीर पुतिन terrorist-attack गोलीबारी Shooting यूक्रेन Military Camp ukraine
Advertisment
Advertisment