Advertisment

जापान के एनीमेशन स्टूडियो में आग लगने से 12 की मौत, 38 घायल

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जापान के अग्निशमन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि आगजनी में 12 लोगों की मौत हो चुकी है. इस दुर्घटना में 38 लोगों के घायल होने की भी सूचना है.

author-image
Dhirendra Kumar
New Update
जापान के एनीमेशन स्टूडियो में आग लगने से 12 की मौत, 38 घायल

एनीमेशन स्टूडियो में लगी आग

जापान के क्योटो में एक एनीमेशन स्टूडियो में आग लगने की वजह से 12 लोगों की मौत हो गई है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जापान के अग्निशमन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि आगजनी में 12 लोगों की मौत हो चुकी है. इस दुर्घटना में 38 लोगों के घायल होने की भी सूचना है. घायलों में कुछ की हालत काफी नाजुक बनी हुई है. सूत्रों का कहना है कि स्टूडियों के अंदर अभी भी कुछ लोगों के फंसे होने की आशंका है.

Advertisment

यह भी पढ़ें: कुलभूषण जाधव पर पाकिस्तान आईसीजे का फैसला नहीं माना, तो भारत उठाएगा यह कदम

Advertisment

अज्ञात शख्स ने लगाई थी आग

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आग लगभग सुबह 10.30 बजे लगी. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक गुरुवार सुबह टीवी एनीमेशन सीरीज बनाने के लिए मशहूर क्योटो एनिमेशन कंपनी की तीन मंजिला इमारत में एक अज्ञात शख्स ने आग लगा दी थी. दुर्घटनास्थल पर पहुंचे राहत दल ने तुरंत लोगों को निकालने का काम शुरू कर दिया था. जानकारी के मुताबिक पुलिस ने आगजनी करने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस का कहना है कि आरोपी ने गैसोलीन का छिड़काव करने के बाद आग की घटना को अंजाम दिया.

latest-news News in Hindi Japanese fire official japan Kyoto animation studio fire headlines Japanese authorities
Advertisment
Advertisment