Advertisment

अमेरिका में भारतीय बच्ची पर जानलेवा हमला, हजारों लोग बचाने आगे आए

अमेरिका में एक भारतीय बच्ची जो जीवन के लिए संघर्ष कर रही है उसे बचाने के लिए हजारों की संख्या में लोग आगे आए हैं.

author-image
nitu pandey
एडिट
New Update
अमेरिका में भारतीय बच्ची पर जानलेवा हमला, हजारों लोग बचाने आगे आए

अस्पताल में भर्ती धृति (फोटो: www.gofundme.com)

अमेरिका में एक भारतीय बच्ची जो जीवन के लिए संघर्ष कर रही है उसे बचाने के लिए हजारों की संख्या में लोग आगे आए हैं. अस्पताल में जिंदगी के लिए संघर्ष कर रही 13 साल की बच्ची का नाम धृति नारायण है और वो क्लास 7 की छात्रा है. भारतीय बच्ची अमेरिका में हेट क्राइम की शिकार हुई उसके सिर में गंभीर चोटे आई है और वो लाइफ सपोर्ट पर अस्पताल में है. बच्ची के इलाज के लिए 8 दिनों के भीतर क्राउड-फंडिंग के जरिए 6 लाख डॉलर (करीब 4.17 करोड़ रुपये) से ज्यादा जुटाए जा चुके हैं. अब तक 12,400 से ज्यादा लोगों ने रुपए दिए हैं. टारगेट 5 लाख डॉलर था और यह 6 लाख डॉलर के आंकड़े को पार कर चुका है.

Advertisment

इसे भी पढ़ें: नवीन पटनायक ने प्रकाश जावड़ेकर को लिखा पत्र, JEE के ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन में 10 दिन की मांगी मोहलत

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कैलिफॉर्निया में 23 अप्रैल को धृति, उसके भाई, पिता और परिवार के दूसरे सदस्य सड़क पार कर रहे थे तभी सनीवले इलाके में एक पूर्व सैनिक इशाह पीपल्स ने कार से हमला कर दिया. बताया जा रहा है कि पूर्व सैनिक पोस्ट-ट्रॉमेटिक स्ट्रेस डिसऑर्डर (PTSD) से पीड़ित है. वह इराक युद्ध भी लड़ चुका है. इस हमले में धृति के पिता और 9 साल के उसके भाई को भी चोट आई है.

अमेरिकी पुलिस के मुताबिक मामला हेट क्राइम का लग रहा है क्योंकि परिवार को मुस्लिम समझकर टारगेट किया गया था. आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसपर मामला दर्ज कर जेल भेज दिया गया है.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • अमेरिका में भारतीय बच्ची पर हमला
  • इलाज के लिए उठे हजारों लोगों के हाथ
  • 6 लाख डॉलर धृति के इलाज के लिए आए

Source : PTI

America News Crowd Funding Dhriti Narayan indian american girl hate crime
Advertisment
Advertisment