Advertisment

सूडान के दारफुर में सैन्य विमान दुर्घटनाग्रस्त, 18 लोगों की मौत

सूडान की सेना का विमान पश्चिमी प्रांत दारफुर के अल जिनीना हवाईअड्डे से उड़ान भरने के तुरंत बाद ही दुर्घटनाग्रस्त हो गया. दुर्घटना में 18 लोगों की मौत हो गई. सेना ने यह जानकारी दी.

Advertisment
author-image
Vineeta Mandal
New Update
सूडान के दारफुर में सैन्य विमान दुर्घटनाग्रस्त, 18 लोगों की मौत

सूडान के दारफुर में सैन्य विमान दुर्घटनाग्रस्त( Photo Credit : (सांकेतिक चित्र))

Advertisment

सूडान की सेना का विमान पश्चिमी प्रांत दारफुर के अल जिनीना हवाईअड्डे से उड़ान भरने के तुरंत बाद ही दुर्घटनाग्रस्त हो गया. दुर्घटना में 18 लोगों की मौत हो गई. सेना ने यह जानकारी दी. सूडानी सेना के प्रवक्ता आमेर मोहम्मद अल-हसन ने गुरुवार शाम एक बयान में कहा कि एंटोनोव 12 विमान 'अल जेनिना हवाईअड्डे से उड़ान भरने के पांच मिनट बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया.'

Advertisment

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बयान के हवाले से बताया, 'चालक दल के सात सदस्यों, तीन न्यायाधीशों और चार बच्चों सहित आठ नागरिकों की इस घटना में मौत हो गई.' दुर्घटना की वजह का पता लगाने के लिए जांच जारी है.

ये भी पढ़ें: Air Strike: अमेरिका ने बगदाद एयरपोर्ट पर किया बड़ा हमला, इराक-ईरान के कमांडरों सहित 8 मारे गए

बता दें कि अभी हाल ही में कजाकिस्तान के अलमाटी हवाईअड्डे से उड़ान भरने के तुरंत बाद एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. इस भयावह दुर्घटना में 15 लोगों की मौत हो गई. विमान में 95 यात्री और चालक दल के 5 सदस्य सवार थे.

Advertisment

एक न्यूज वेबसाइट टेंगरी के मुताबिक इस दर्दनाक दुर्घटना में बची एक महिला जिसका नाम मराल इरमन ने बताया कि टेक ऑफ के दौरान विमान हिल रहा था. शुरू में लगा कि विमान लैंड कर गया, लेकिन यह असल में किसी चीज से टकरा गया था. बाद में मैंने देखा कि विमान दो टुकड़ों में बंट गया था.

Source : IANS

world news in hindi plane crash Sudan Plane Military Plane
Advertisment
Advertisment