Advertisment

इस्लामिक स्टेट पर अमेरिकी ड्रोन हमले में 3 अफगानी बच्चों की मौत

Taliban in Afghanistan: अमेरिका ने ड्रोन के जरिये आत्‍मघाती आतंकी को मार गिराया. अमेरिका का कहना है कि आईएसआईएस (ISIS) का यह आत्‍मघाती आतंकी कार के जरिये काबुल एयरपोर्ट (Kabul Airport) पर हमले की योजना बना रहा था.

author-image
Kuldeep Singh
New Update
Kabul

इस्लामिक स्टेट पर अमेरिकी ड्रोन हमले में 3 अफगानी बच्चों की मौत( Photo Credit : न्यूज नेशन)

अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद से अफरातफरी का माहौल है. रविवार को एक बार फिर काबुल एयरपोर्ट के पास आंतकी हमला हुआ. वहीं अमेरिका ने भी आईएसआईएस के आत्‍मघाती आतंकी पर ड्रोन (Drone Attack) से हमला किया है. अमेरिका का कहना है कि आईएसआईएस का यह आत्‍मघाती आतंकी कार के जरिये काबुल एयरपोर्ट पर हमले की योजना बना रहा था. दूसरी तरफ अफगान अधिकारी ने कहा है कि इस हमले में तीन बच्‍चों की भी मौत हुई है. वहीं अमेरिका 31 अगस्त तक काबुल एयरपोर्ट को खाली करने के लिए तेजी से लोगों का रेस्क्यू ऑपरेशन चला रहा है.

Advertisment

यह भी पढ़ेंः तालिबान राज में महिलाओं को मिलेगी पढ़ाई की छूट, लगेंगी अलग क्लास

अमेरिका ने की दूसरी एयर स्ट्राइक 

तीन दिन पहले ही काबुल एयरपोर्ट के सीरियल ब्लास्ट हुए थे. इसमें 13 अमेरिकी जवानों सहित 100 से अधिक लोगों की जान गई थी. इस हमले के बाद अमेरिका ने ड्रोन हमला कर हमले के मास्टरमाइंड को मार गिराया था. रविवार को एक बार फिर अमेरिका ने ड्रोन हमला किया. एक अधिकारी ने जानकारी दी है कि अमेरिकी ड्रोन हमले में एक कार को बम से उड़ाया गया है, जिसमें कई आत्‍मघाती हमलावरों के होने की बात की जा रही है. यह भी कहा जा रहा है कि ये हमलावर काबुल एयरपोर्ट पर हमला करने जा रहे थे.  

यह भी पढ़ेंः आतंकियों के निशाने पर था काबुल एयरपोर्ट, अमेरिका ने किया हवाई हमला

Advertisment

और हो सकते हैं हमले

काबुल धमाके को लेकर तालिबान का बड़ा बयान सामने आया है. तालिबान के प्रवक्ता जबिउल्लाह मुजाहिद ने कहा कि अमेरिका ने सुसाइड बॉम्बर को निशाना बनाया है. मुजाहिद ने कहा कि आतंकी एयरपोर्ट पर हमला करना चाहते थे. आपको बता दें कि धमाके में एक बच्चे समेत दो की मौत हो गई है, जबकि तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. यह हवाई हमला एयरपोर्ट के पास ख्वाजा बुग्रा नाम के रिहायशी इलाके में हुआ है.  आपको बता दें कि अमेरिका ने पहले ही काबुल एयरपोर्ट पर एक और बम धमाके की चेतावनी दी थी. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि उनके सैन्य कमांडरों ने उन्हें सूचित किया कि अफगानिस्तान में 24 से 36 घंटे के अंदर एक और हमले की बहुत संभावना है. इससे पहले 26 अगस्त को काबुल एयरपोर्ट पर दो बड़े धमाके हुए थे. 

kabul airport US Drone Attack taliban afghanistan
Advertisment
Advertisment