Advertisment

पाकिस्‍तान में अस्‍पताल के अंदर आत्‍मघाती हमला, 3 की मौत और 8 लोग घायल

पाकिस्‍तान के डेरा इस्‍माइल खान जिला मुख्‍यालय में अस्‍पताल के ट्रॉमा सेंटर में रविवार को आत्‍मघाती धमाका हुआ, जिसमें 3 लोगों की मौत हो गई और 8 लोग घायल हो गए.

author-image
Sunil Mishra
एडिट
New Update
पाकिस्‍तान में अस्‍पताल के अंदर आत्‍मघाती हमला, 3 की मौत और 8 लोग घायल

पाकिस्‍तान के अस्‍पताल में धमाका (फाइल फोटो)

पाकिस्‍तान के डेरा इस्‍माइल खान जिला मुख्‍यालय में अस्‍पताल के ट्रॉमा सेंटर में रविवार को आत्‍मघाती धमाका हुआ, जिसमें 3 लोगों की मौत हो गई और 8 लोग घायल हो गए. पाकिस्तान के डेरा इस्माइल खान के जिला मुख्यालय अस्पताल में यह धमाका हुआ है. प्रत्‍यक्षदर्शियों के मुताबिक, आत्मघाती हमलावर ने मरीजों और अस्पताल के कर्मचारियों को निशाना बनाते हुए खुद को उड़ा लिया. इस दौरान मारे गए तीनों लोग पुलिसकर्मी ही थे. धमाके के बाद वहां अफरा-तफरी मच गई. लोग इधर-उधर भागने लगे. अस्‍पताल के मरीज भयभीत हो गए. घायलों को तुरंत अस्‍पताल में भर्ती करवाया गया. अस्पताल के एक अधिकारी ने बताया कि मृतकों की संख्‍या और बढ़ सकती है.

Advertisment

इससे पहले 4 जुलाई को नियंत्रण रेखा के पास बुधवार को हुए विस्फोट में पाकिस्तानी सेना के पांच जवान मारे गए थे और एक अन्य घायल हो गया. स्थानीय मीडिया ने पाकिस्तान सशस्त्र बलों की मीडिया शाखा इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के बयान के हवाले से कहा कि चांब सेक्टर में हुई इस घटना की जांच की जा रही है.

इसमें दावा किया गया कि यह घटना 'राज्य प्रायोजित आतंकवाद का सबूत है.' आईएसपीआर ने मृतकों की पहचान सूबेदार मोहम्मद सादिक, सिपाही मोहम्मद तैय्यब, नायक शेर जमन, सिपाही जोहेब व सिपाही गुलाम कासिम के रूप में की थी.

एक दिन पहले ही पाकिस्तान की इमरान सरकार ने मुंबई आतंकी हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद पर टेरर फंडिंग पर शिकंजा कसा था. हाफिज सईद के खिलाफ लाहौर, मुल्तान में केस दर्ज किया गया है. पंजाब आतंकवाद निरोधक विभाग ने हाफिज के प्रतिबंधित संगठन के खिलाफ यह कार्रवाई की है.

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Dera Ismail Khan Blast in Pakistan suicide blast Suicide Attck In Pakistan
Advertisment
Advertisment