Advertisment

Hong Kong: वर्ल्ड ट्रेड सेंटर में लगी आग बुझाई गई, 1200 लोगों को सुरक्षित बचाया गया

दमकलकर्मी Hong Kong के World Trade Centre में ऊंची उठती आग की लपटों पर काबू पाने में कामयाब रहे. दुर्घटना में फंसे सैकड़ों लोगों को रेस्क्यू करने में बचावकर्मियों को सफलता मिली.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
Rescue worker

1200 people rescued from Hong Kong’s World Trade Centre ( Photo Credit : Reuters)

हॉंगकांग के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर (Hong Kong’s World Trade Centre ) के व्यस्त शापिंग सेंटर से सैकड़ों लोगों को बचा लिया गया है. दुर्घटना में 13 लोगों के घायल होने का समाचार है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अब तक 1200 से ज्यादा लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है. दर्जनों दमकलकर्मी ऊंची उठती आग की लपटों पर काबू पाने में कामयाब रहे. इससे पहले हांगकांग स्थित वर्ल्ड ट्रेड सेंटर में आज सुबह भीषण आग लग गई थी. तब बताया गया था कि इमारत में 300 से ज्यादा लोग फंस गए हैं. दर्जनों दमकलकर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. वर्ल्ड ट्रेड सेंटर को हांगकांग के सबसे व्यस्त शॉपिंग सेंटर में गिना जाता है. इमारत में आग लगने से वहां अफरा-तफरी का माहौल व्याप्त हो गया था, लेकिन दमकलकर्मियों की मुस्तैदी से आग बुझाने और हालात पर काबू पाने में सफलता मिली.

Advertisment

घटनास्थल पर मौजूद पुलिस के अनुसार कॉज़वे बे में 39 मंजिला इमारत में सभी को शाम 5 बजे (09:00 GMT) तक सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया, क्योंकि सैकड़ों लोग इमारत की छत पर फंस गए थे. इस इमारत में बेहद व्यस्त शॉपिंग सेंटर है, साथ ही अनेक कार्यालय भी हैं.

आग और धुएं में सांस लेने की वजह से 13 लोगों की हालत बिगड़ गई थी, जिन्हें अस्पताल ले जाया गया. यह शापिंग सेंटर सबसे व्यस्त खरीदारी वाले इलाकों में से एक है. आग की घटना से वहां मौजूद लोगों में डर का माहौल पैदा हो गया. उनमें से ज्यादातर लोग या तो इमारत के अंदर अपने साथियों के साथ दोपहर का भोजन कर रहे थे या फिर शॉपिंग में व्यस्त थे.

Advertisment

इस खबर के अपडेट आ रहे हैं. जैसे-जैसे अपडेट आते जाएंगे हम आप तक पहुंचाएंगे. हर अपडेट को सबसे पहले पाने के लिए बने रहिए newsnationtv.com के साथ...

Source : News Nation Bureau

people rescued managed to extinguish fire Hong Kong World Trade Centre hong kong world trade centre
Advertisment
Advertisment