Advertisment

Balakot Air Strike में IAF ने 300 आतंकी मार गिराए थेः पूर्व राजनयिक पाक

Balakot AIR Strike : 26 फरवरी 2019 को भारतीय वायु सेना ने नियंत्रण रेखा पारकरके पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ट्रेनिंग कैंप के ठिकानों पर एयर स्ट्राइक की थी. इस एयर स्ट्राइक में 300 आतंकी मारे गए थे.

author-image
Ravindra Singh
एडिट
New Update
Balakot Air Strike

एयर स्ट्राइक फाइल फोटो( Photo Credit : सांकेतिक चित्र)

साल 2019 में जम्मू कश्मीर (Jammu kashmir) के पुलवामा (pulwama attack) में हुए आतंकी हमले के बाद भारत ने जवाबी कार्रवाई के रूप में पाकिस्तान के बालाकोट में एयर स्ट्राइक किया था. 26 फरवरी 2019 को भारतीय वायु सेना ने नियंत्रण रेखा पारकरके पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ट्रेनिंग कैंप के ठिकानों पर एयर स्ट्राइक की थी. इस एयर स्ट्राइक में 300 आतंकी मारे गए थे. इस बात का खुलासा एक पाकिस्तानी टेलीविजन पर डीबेट के दौरान सामने आई, जब पाकिस्तान के पूर्व राजनयिक आगा हिलाली ने इस बात को लाइव टीवी पर कबूल कर लिया.

Advertisment

न्यूज एजेंसी ANI ने बताया कि, पाकिस्तान के पूर्व राजनयिक आगा हिलाली ने पाकिस्तान के एक टीवी शो में लाइव इस बात को स्वीकार किया है कि 26 फरवरी, 2019 को बालाकोट में हुई एयर स्ट्राइक में करीब 300 आतंकी मारे गए थे.

आपको बता दें कि पाकिस्तान के पूर्व राजनयिक आगा हिलाली ने भारतीय वायुसेना की इस कार्यवाही को युद्ध जैसी कार्यवाही बताया और कहा कि भारती वायुसेना ने इस एयर स्ट्राइक में कम से कम 300 आतंकवादियों को मार गिराया था.  आपको बता दें कि हिलाली पाकिस्तानी उर्दू चैनल पर बहस के दौरान पाकिस्तान मुस्लिम लीग- नवाज के नेता अयाज सादिक की टिप्पणी के बाद इस बात का खुलासा किया.

Advertisment

Source : News Nation Bureau

जम्मू कश्मीर पुलवामा हमला Balakot Strikes Pulwama Attack जैश-ए-मोहम्मद balakot airstrike Balakot Attack Agha Hilaly 300 Terrorist Killed
Advertisment
Advertisment