Advertisment

Kuwait Fire: कुवैत के मंगाफ में इमारत में लगी भीषण आग, कई भारतीयों समेत 40 से ज्यादा लोगों की मौत, 50 घायल

Kuwait Fire Tragedy: कुवैत में भीषण हादसा हुआ है. मंगाफ में एक इमारत में भीषण आग लग गई है. इस हादसे में 40 भारतीय मजदूरों की मौत हो गई है. साथ ही 30 से ज्यादा मजदूरों के घायल होने की खबर है. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है.

author-image
Ajay Bhartia
एडिट
New Update
Kuwait Firing

मजूदरों की इमारत में लगी आग( Photo Credit : X/@AdityaRajKaul)

Kuwait Fire Tragedy: कुवैत में भीषण हादसा हुआ है. मंगाफ शहर में एक इमारत में भीषण आग लग गई है. इस हादसे में 40 से ज्यादा मजदूरों की मौत हो गई है. मरने वालों में कई भारतीय मजदूर भी शामिल हैं. साथ ही 50 से ज्यादा मजदूरों के घायल होने की खबर है. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. जिस इमारत में आग लगी, उसका इस्तेमाल श्रमिकों के आवास के लिए किया जाता था और वहां बड़ी संख्या में मजदूर थे. आग लगने की घटना स्थानीय समयानुसार सुबह 6 बजे मंगाफ शहर में हुई. हालांकि अब इमारत में लगी आग पर काबू पा लिया गया है.

Advertisment

विदेश मंत्री जयशंकर ने जताया दुख

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने इस हादसे पर दुख जतया है. उन्होंने एक्स पर पोस्ट किया,'कुवैत में आग लगने की घटना की खबर से गहरा सदमा लगा है. खबर है कि 40 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है और 50 से ज्यादा लोग अस्पताल में भर्ती हैं. हमारे राजदूत शिविर में गए हैं. हम आगे की जानकारी का इंतजार कर रहे हैं. जान गंवाने वालों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना. घायलों के जल्द और पूर्ण ठीक होने की कामना करता हूं.'

Advertisment

वायरल हो रहा ये वीडियो

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर आग लगने की इस घटना के वीडियो @AdityaRajKaul नाम के यूजर ने पोस्ट किए हैं. इन वीडियो में आप देख सकते हैं कि इमारत में कितनी भीषण आग लगी थी. आग लगने के बाद इमारत में से आग की लपटें निकलने लगीं. इमारत की खिड़की में से धुएं का गुबार निकलने लगा. धीरे-धीरे आग इमारत के हर कोने में पहुंच गई, जिसके बाद उसमें फंसे लोगों की इस भीषण हादसे में मौत हो गई. आग लगने की सूचना पर मौके पर तुंरत दमकल की गाड़ियां पहुंच गईं. जिन्होंने आग बुझाने पर काम शुरू किया.

Advertisment

इमारत में लगी आग काफी भीषण थी, इसलिए दमकल कर्मचारियों को आग को बुझाने में अच्छी खासी मशक्कत करनी पड़ी. इसके बाद मौके पर कई एंबुलेंस की गाड़ियां भी दौड़ते हुए दिखती हैं, जिनके जरिए घायल लोगों को अस्पताल पहुंचाने का काम शुरू किया. अस्पताल पहुंचने पर घायलों का तुरंत इलाज शुरू किया गया. आग लगने की इस घटना के बारे में जब अधिकारियों को पता चला तो हड़कंप मच गया. उन्होंने तुरंत मौके पर राहत पहुंचाई.

बिल्डिंग के मालिक को अरेस्ट करने का आदेश

Advertisment

कुवैत टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, इंटीरियर मिनिस्टर शेख फहाद अल-यूसुफ अल-सबाह ने पुलिस को मंगाफ बिल्डिंग के मालिक को गिरफ्तार करने का आदेश दिया, जहां बुधवार को भीषण इमारत में आग लगी थी. मामले में जांच के आदेश भी दिए गए हैं. कथित तौर पर बिल्डिंग में लगभग 160 लोग रहते थे. मामले में जांच के आदेश दिए गए हैं बिल्डिंग में इतनी अधिक संख्या में लोग कैसे रह रहे थे.

Source : News Nation Bureau

kuwait latest news Kuwait fire kuwait fire tragedy
Advertisment
Advertisment