Advertisment

आतंकवादी हमले में 53 सैनिकों की मौत, एक नागरिक की भी जान गई

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, पश्चिम अफ्रीकी देश में आतंकवादियों ने मेनका क्षेत्र के इंडेलिमने में शुक्रवार शाम को धावा बोल दिया. देश के संचार मंत्री, याया संगारे ने ट्विटर पर कहा कि क्षेत्र में भेजे गए सैन्य बल ने एक नागरिक सहित 54 शव बरामद किए हैं.

author-image
Sunil Mishra
New Update
आतंकवादी हमले में 53 सैनिकों की मौत, एक नागरिक की भी जान गई

आतंकवादी हमले में 53 सैनिकों की मौत, एक नागरिक की भी जान गई( Photo Credit : IANS)

माली में एक सैन्य चौकी पर आतंकवादी हमले में कम से कम 53 सैनिक मारे गए हैं. सरकार ने शनिवार को यह जानकारी दी. समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, पश्चिम अफ्रीकी देश में आतंकवादियों ने मेनका क्षेत्र के इंडेलिमने में शुक्रवार शाम को धावा बोल दिया. देश के संचार मंत्री, याया संगारे ने ट्विटर पर कहा कि क्षेत्र में भेजे गए सैन्य बल ने एक नागरिक सहित 54 शव बरामद किए हैं और 10 जीवित लोग मिले हैं। साथ ही महत्वपूर्ण रूप से संपत्ति को भी नुकसान पहुंचा है.

Advertisment

यह भी पढ़ें : Odd-Even: सड़कों पर दौड़ेंगी DTC की 2000 अतिरिक्‍त बसें, 61 अतिरिक्‍त फेरे लगाएगी मेट्रो

मंत्री ने कहा, "स्थिति नियंत्रण में है." उन्होंने कहा कि शवों की शिनाख्त की जा रही है. सैन्य सूत्रों ने इससे पहले एफे न्यूज को बताया कि मौतों के अलावा, कई लोग घायल भी हुए हैं और बड़ी मात्रा में संपत्ति का नुकसान हुआ है.

हमले के विवरण के बारे में जो ज्ञात हैं उसके मुताबिक, भारी हथियारों से लैस बंदूकधारी मोटरबाइक और वाहनों से पहुंचे और तीन अलग-अलग पड़ावों पर हमले को एक साथ शुरू करने के लिए तीन समूहों में विभाजित हो गए.

Advertisment

यह भी पढ़ें : 'फर्श खाना मना है', शबाना आजमी के इंस्‍टाग्राम पोस्‍ट पर AAI ने दी यह सफाई

इस हमले की तीव्रता इतनी ज्यादा थी कि सैनिकों को चौकी खाली करने के लिए मजबूर होना पड़ा और मालियन आर्म्ड फोर्सेज (एफएएमए) को क्षेत्र में स्थिति नियंत्रित करने में कई घंटे लगे.

Source : आईएएनएस

Terrorists Attck Army Post Menka Area Mali
Advertisment
Advertisment