Advertisment

नेपाल में अन्नपूर्णा क्षेत्र में हिमस्खलन के बाद 6 पर्वतारोही लापता

नेपाल के अन्नपूर्णा ट्रेकिंग सर्किट से लगे हुए पतले मार्ग पर भारी बर्फबारी के कारण हिमस्खलन होने के बाद चार कोरियाई समेत छह पर्वतारोही लापता हो गए हैं.

author-image
Nihar Saxena
New Update
नेपाल में अन्नपूर्णा क्षेत्र में हिमस्खलन के बाद 6 पर्वतारोही लापता

सांकेतिक चित्र( Photo Credit : न्यूज स्टेट)

नेपाल के अन्नपूर्णा ट्रेकिंग सर्किट से लगे हुए पतले मार्ग पर भारी बर्फबारी के कारण हिमस्खलन होने के बाद चार कोरियाई समेत छह पर्वतारोही लापता हो गए हैं. शनिवार को यह जानकारी दी गई. द हिमालयन टाइम्स के अनुसार, कोरिया टूर्स एंड ट्रेकिंग ऑपरेटर्स एसोसिएशन के अर्जुन पौडेल ने बताया कि दो नेपाली गाइडों के साथ चार कोरियाई पर्वतारोही हिमस्खलन में लापता हो गए हैं.

Advertisment

यह भी पढ़ेंः बड़ी खबर : इंटरनेशनल सट्टेबाज संजीव चावला को लेने लंदन पहुंची दिल्‍ली क्राइम ब्रांच की टीम

दो नेपाली गाइड भी लापता

उन्होंने कहा, 'देओराली क्षेत्र में हिमस्खलन के बाद लू मिन सू, जेयोंग पिल बोंग, किम सूक जा और चोई ह्यो वोन अपने दो नेपाली गाइडों के साथ लापता हैं.' उन्होंने कहा कि नेपाली गाइडों की पहचान अभी नहीं हो पाई है. उन्होंने कहा कि इन लोगों ने 15 जनवरी को पर्वतारोहण शुरू किया था.

यह भी पढ़ेंः पाकिस्तान से आए हिंदू शरणार्थियों को आधे दामों पर जमीन दे रही राजस्थान सरकार

बचाव अभियान जारी

पौडेल ने घटनास्थल से ट्रेकिंग गाइड राम सरन श्रेष्ठ के हवाले से कहा, 'अन्नपूर्णा बेस कैंप जा रहे कम से कम तीन ताइवानी और दो चीनी पर्वतारोही कस्की जिला में माछापुछरे ग्रामीण नगर पालिका स्थित देओराली के निकट हिमस्खलन में कथित रूप से लापता हो गए.' पोखरा के पुलिस उपाधीक्षक राजकुमार केसी ने कहा कि तलाशी और बचाव अभियान के लिए एक पुलिस टीम घटनास्थल के लिए रवाना हो चुकी है.

HIGHLIGHTS

  • हिमस्खलन में चार कोरियाई समेत छह पर्वतारोही लापता.
  • इन लोगों ने 15 जनवरी को पर्वतारोहण शुरू किया था.
  • तलाशी और बचाव अभियान के लिए टीम रवाना.
Himalaya nepal Trackkers avalanche
Advertisment
Advertisment