Advertisment

Donald Trump पर हमले के कुछ दिनों बाद फिर आतंकी साजिश सामने आई, संदिग्ध युवक गिरफ्तार, AK-47 राइफल बरामद

मिल्वॉकी में रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन का आयोजन किया जा रहा है, इस सेंटर में ट्रंप को रिपब्लिकन पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद का अधिकारिक उम्मीदवार तय किया था.

author-image
Mohit Saxena
New Update
attack on convention center

attack on convention center( Photo Credit : social media)

अमेरिका के पेंसिल्वेनिया में पूर्व राष्ट्रपति पर हमले के बाद एक मामला सुर्खियां बटोर रहा है. यहां के मिल्वॉकी में रिपब्लिकन पार्टी के कन्वेंशन स्थल के करीब एक संदिग्ध शख्स को गिरफ्तार किया गया है. यह शख्स मास्क पहले हुए दिखाई दिया. इसके पास से AK-47 राइफल बरामद हुई. मिल्वॉकी में रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन का अयोजन किया जा रहा है. इस कन्वेंशन में ही ट्रंप को रिपब्लिकन पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद का आधिकारिक उम्मीदवार तय किया गया. मगर अब इसी कन्वेंशन स्थल के करीब 21 साल के युवक को पुलिस ने पकड़ा है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, युवक की पोशाक को देखकर सिक्योरिटी ने उससे पूछताछ करने की कोशिश की. जब बैग की जांच हुई तो उसमें एके-47 राइफल और गोलियां मिलीं. 

Advertisment

ये भी पढ़ें: Oman: ओमान तट के पास समुद्र में डूबा तेल टैंकर, 13 भारतीय समेत चालक दल के 16 सदस्य लापता

संदिग्ध को पुलिस ने किया ढेर 

मिल्वॉकी में रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन के करीब पुलिस ने एक संदिग्ध को मार गिराया है. उस समय संदिग्ध वहीं घूम रहा था. यहां पर गश्त कर रही पुलिस को शक हुआ. उसके हाथ में चाकू था. पुलिस ने उससे चाकू फेंकने के लिए कहा. मगर उसने बात को अनसुना कर दिया. बाद में पुलिस ने उस पर फायरिंग की और वह मौके पर ही ढेर हो गया.  पुलिस ने इसका एक वीडियो फुटेज भी जारी किया है. इसमें देखा जा सकता है कि शख्स के हाथ में दो चाकू हैं. पुलिस इस दौरान उसे चेतावनी भी दी. इसके बाद वह एक अन्य शख्स पर हमला करने के लिए आगे बढ़ता है. इस बीच पुलिस उसे गोली मार देती है. 

Advertisment

इस तरह से ट्रंप पर हुआ हमला 

अमेरिका के पेंसिल्वेनिया में रविवार को एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे तभी उन पर हमला हुआ. उन पर गोलियां बरसनी शुरू हो गईं. इस दौरान एक गोली ट्रंप के दाहिने के कान को छूते हुए निकल गई. ट्रंप कान से खून निकल रहा था. इस दौरान सभी सिक्योरिटी गार्ड्स ट्रंप को घेर लेते है. उन्हें सुरक्षित यहां से बाहर निकाल लेते हैं.  सीक्रेट सर्विस ने हमलावर को मौके पर ही ढेर कर दिया.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Advertisment

Source : News Nation Bureau

newsnation US Secret Service Donald Trump accused of attacking Trump attack on Trump in Pennsylvania
Advertisment
Advertisment