Advertisment

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति ने कहा- पाकिस्तान पहले सौंपे आतंकियों की लिस्ट, तभी करुंगा दौरा

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने पाकिस्तान के प्रमुख अधिकारियों द्वारा इस्लामाबाद की यात्रा के लिए दिए गए निमंत्रण को नामंजूर कर दिया है।

author-image
abhiranjan kumar
एडिट
New Update
अफगानिस्तान के राष्ट्रपति ने कहा- पाकिस्तान पहले सौंपे आतंकियों की लिस्ट, तभी करुंगा दौरा

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ़ गनी ने पाकिस्तान की यात्रा करने से मना कर दिया है। पाकिस्तान द्वारा दिए गए यात्रा के निमंत्रण को उन्होंने यह कह कर अस्वीकर कर दिया है कि जबतक पाकिस्तान अफगानिस्तान में आतंकी हमलों के दोषियों को उन्हें सौंप नहीं देता है।

Advertisment

बीबीसी उर्दू की गुरुवार की रिपोर्ट की माने तो राष्ट्रपति के उप प्रवक्ता दावा खान मिनापाल ने बताया कि गनी ने पाकिस्तान के प्रमुख अधिकारियों द्वारा इस्लामाबाद की यात्रा के लिए दिए गए निमंत्रण को नामंजूर कर दिया है।

उप प्रवक्ता के अनुसार, गनी ने कहा, 'मैं पाकिस्तान तब तक नहीं जाऊंगा जब तक मजार-ए-शरीफ, काबुल में अमेरिकन यूनिवर्सिटी और कंधार हमले में शामिल आतंकियों को पाकिस्तान अफगान अधिकारियों को नहीं सौंप देता और अपनी धरती पर अफगान तालिबान के खिलाफ उचित कार्रवाई नहीं करता।'

रिपोर्ट की मानें तो गनी ने अपने अधिकारियों को बताया कि वह तब तक पाकिस्तान की यात्रा नहीं करेंगे, जब तक कि वह अफगानिस्तान में आतंकी हमलों के दोषियों को उन्हें सौंपा नहीं जाता है।

Advertisment

बता दें कि पिछले सप्ताह पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल नवीद मुख्तार और राष्ट्रीय असेम्बली के स्पीकर अयाज सादिक ने राष्ट्रपति गनी से मुलाकात की थी और उन्हें पाकिस्तान आने का निमंत्रण दिया था।

इसे भी पढ़ेंः अमेरिका में धार्मिक आजादी को बढ़ावा देने वाले आदेश पर हस्ताक्षर करेंगे डोनाल्ड ट्रंप

बता दें कि काबुल लंबे समय से अफगानिस्तान में हमलों के लिए पाकिस्तान की धरती पर रह रहे आतंकियों को लेकर शिकायत करता रहा है लेकिन पाकिस्तान इस बात को हमेशा खारिज कर देता है।

Advertisment

इसे भी पढ़ेंः ईशनिंदा के आरोपी हिंदू को नहीं सौंपे जाने पर पाकिस्तान में हिंसक हुई भीड़, हब इलाके में हुई घटना

HIGHLIGHTS

  • अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने पाकिस्तान जाने से किया इंकार
  • गनी ने कहा, जब तक पाकिस्तान आतंकियों को उन्हें नहीं सौंपता तब तक वे नहीं करेंगे यात्रा
Advertisment

Source : News Nation Bureau

pakistan Ashraf Ghani Afghanistan President afghanistan
Advertisment
Advertisment