Advertisment

अफगानिस्तान: चुनावी रैली में आत्मघाती विस्फोट, 13 की मौत, 30 घायल

बताया जा रहा है कि विस्फोट इतना जबरदस्त था कि मरने वालों की संख्या और भी बढ़ सकती है. विस्फोट की वजह से आसपास के इलाके में दहशत का माहौल बन गया है.

author-image
abhiranjan kumar
एडिट
New Update
अफगानिस्तान: चुनावी रैली में आत्मघाती विस्फोट, 13 की मौत, 30 घायल

सांकेतिक चित्र

अफगानिस्तान के नंगारहर प्रांत में मंगलवार को हुए एक आत्मघाती बम विस्फोट में 13 लोगों की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि विस्फोट उस समय हुआ जब एक आत्मघाती हमलावर ने सभा में खुद को उड़ा लिया. विस्फोट इनता जबरदस्त था कि मौके पर ही 13 लोगों की मौत हो गई जबकि सैंकड़ों लोग घायल हो गए. पुलिस और स्थनिय लोगों के सहयोग से घायलों को असप्ताल में भर्ती करवाया गया.

Advertisment

बताया जा रहा है कि विस्फोट इतना जबरदस्त था कि मरने वालों की संख्या और भी बढ़ सकती है. विस्फोट की वजह से आसपास के इलाके में दहशत का माहौल बन गया है. अभी तक इस हमले की जिम्मेदारी किसी भी संगठन ने नहीं ली है.

वहीं घायलों को स्थानीय और पुलिस की मदद से अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। बम विस्फोट की वजह से आसपास के इलाके में दहशत का माहौल बन गया है। अभी तक इस हमले की किसी ने जिम्मेदारी भी नहीं ली है।

प्रांतीय गवर्नर के प्रवक्ता अतातुल्ला खोग्यानी ने कहा है कि यह एक आत्मघाती हमला था. इस घटना को उस समय अंजाम दिया गया जब कामा जिले में एक उम्मीदवार नासीर मोहम्मद की रैली में लोग पहुंचे थे.

Advertisment

चुनाव प्रचार के दौरान हुए हमले में अभी तक पांच लोग मारे गए हैं. तालिबान और इस्लामीक स्टेट ने पूरे देश में चुनाव प्रक्रिया को बाधित करने की घोषणा की है.

Source : News Nation Bureau

afghanistan several dead Election campaign rally in nangarhar suicide bomber
Advertisment
Advertisment