Advertisment

काबुल एयरपोर्ट के पास अमेरिका ने फिर की एयरस्ट्राइक, गिराए कई रॉकेट

काबुल एयरपोर्ट के बाहर तालिबान के कब्जे के बाद से लगातार हमले हो रहे हैं. एक बार फिर एयरपोर्ट के बाद रॉकेट दागे गए. अमेरिकी अधिकारियों का कहना है कि काबुल हवाई अड्डे पर पांच रॉकेट दागे गए, लेकिन एक मिसाइल डिफेंस सिस्टम  ने उन्हें रोक दिया.

author-image
Kuldeep Singh
एडिट
New Update
kabul airport

काबुल एयरपोर्ट पर हो सकते हैं और भी आतंकी हमले ( Photo Credit : न्यूज नेशन)

काबुल एयरपोर्ट के बाहर तालिबान के कब्जे के बाद से लगातार हमले हो रहे हैं. एक बार फिर एयरपोर्ट के बाद रॉकेट दागे गए. अमेरिकी अधिकारियों का कहना है कि काबुल हवाई अड्डे पर पांच रॉकेट दागे गए, लेकिन एक मिसाइल डिफेंस सिस्टम  ने उन्हें रोक दिया. काबुल के ऊपर से लोगों ने सुबह कई रॉकेटों को उड़ते हुए सुना गया. काबुल हवाई अड्डे के पास रहने वाले लोगों ने कहा कि उन्होंने मिसाइल डिफेंसिव सिस्टम के एक्टिवेट होने की आवाज सुनी. वहीं एयरपोर्ट के पास धुआं उठता देखा गया.

Advertisment

काबुल एयरपोर्ट पर आतंकी हमले में 13 अमेरिकी जवानों की मौत के बाद से लगातार हमले हो रहे हैं. अमेरिका ड्रोन हमलों से आतंकियों पर प्रहार कर रहा है तो वहीं आतंकी भी लगातार हमलों को अंजाम दे रहे हैं. अमेरिका ने आईएसआईएस के आत्‍मघाती आतंकी पर रविवार को भी ड्रोन (Drone Attack) से हमला किया है. अमेरिका का कहना है कि आईएसआईएस का यह आत्‍मघाती आतंकी कार के जरिये काबुल एयरपोर्ट पर हमले की योजना बना रहा था. दूसरी तरफ अफगान अधिकारी ने कहा है कि इस हमले में तीन बच्‍चों की भी मौत हुई है. वहीं अमेरिका 31 अगस्त तक काबुल एयरपोर्ट को खाली करने के लिए तेजी से लोगों का रेस्क्यू ऑपरेशन चला रहा है.

यह भी पढ़ेंः तालिबान राज में महिलाओं को मिलेगी पढ़ाई की छूट, लगेंगी अलग क्लास

अमेरिका ने की दूसरी एयर स्ट्राइक 

तीन दिन पहले ही काबुल एयरपोर्ट के सीरियल ब्लास्ट हुए थे. इसमें 13 अमेरिकी जवानों सहित 100 से अधिक लोगों की जान गई थी. इस हमले के बाद अमेरिका ने ड्रोन हमला कर हमले के मास्टरमाइंड को मार गिराया था. रविवार को एक बार फिर अमेरिका ने ड्रोन हमला किया. एक अधिकारी ने जानकारी दी है कि अमेरिकी ड्रोन हमले में एक कार को बम से उड़ाया गया है, जिसमें कई आत्‍मघाती हमलावरों के होने की बात की जा रही है. यह भी कहा जा रहा है कि ये हमलावर काबुल एयरपोर्ट पर हमला करने जा रहे थे.  

Advertisment

यह भी पढ़ेंः इस्लामिक स्टेट पर अमेरिकी ड्रोन हमले में 3 अफगानी बच्चों की मौत

और हो सकते हैं हमले

काबुल धमाके को लेकर तालिबान का बड़ा बयान सामने आया है. तालिबान के प्रवक्ता जबिउल्लाह मुजाहिद ने कहा कि अमेरिका ने सुसाइड बॉम्बर को निशाना बनाया है. मुजाहिद ने कहा कि आतंकी एयरपोर्ट पर हमला करना चाहते थे. आपको बता दें कि धमाके में एक बच्चे समेत दो की मौत हो गई है, जबकि तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. यह हवाई हमला एयरपोर्ट के पास ख्वाजा बुग्रा नाम के रिहायशी इलाके में हुआ है.  आपको बता दें कि अमेरिका ने पहले ही काबुल एयरपोर्ट पर एक और बम धमाके की चेतावनी दी थी. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि उनके सैन्य कमांडरों ने उन्हें सूचित किया कि अफगानिस्तान में 24 से 36 घंटे के अंदर एक और हमले की बहुत संभावना है. इससे पहले 26 अगस्त को काबुल एयरपोर्ट पर दो बड़े धमाके हुए थे. 

kabul airport airstrike afghanistan
Advertisment
Advertisment