Advertisment

बैठक के बाद इजरायली पीएम नेतन्याहू बोले- हमास को खत्म करके ही दम लेंगे

कैबिनेट बैठक के बाद इजरायली पीएम नेतन्याहू ने कहा कि हमास ने हमाले करके सोचा कि इजरायल डर जाएगा तो मैं बता दूं कि इजरायल का सीधा टारगेट हमास है. हमास को खत्म करने के बाद ही चैन की सांस लेंगे.

author-image
Prashant Jha
एडिट
New Update
Benjamin Netanyahu

बेंजानिम नेतन्याहू, इजरायल के प्रधानमंत्री( Photo Credit : फाइल फोटो)

इजरायल-हमास युद्ध के बीच लेबनान के आतंकी संगठन हिजबुल्लाह की दखल के बाद इजरायल का हमास पर आक्रमण और तेज हो चला है. इजरायल ने जमीन, आसमान और पानी के रास्ते हमास को खत्म करने का प्लान तैयार किया है. इसी कड़ी में गाजा बॉर्डर पर अपने सैनिकों से मुलाकात कर पीएम बेंजानिम नेतन्याहू ने उन्हें हौसलाफजाही की. इसके बाद पीएम नेतन्याहू की अध्यक्षता में आपातकालीन बैठक आयोजित की गई. बैठक के बाद इजरायली पीएम ने कहा कि हम हमास को खत्म करके ही दम लेंगे. नेतन्याहू ने कहा कि युद्ध के समय में सरकार की ओर से बुलाई गई ये पहली आपातकलानी बैठक है. हमास ने जो हमले करके जो दुस्साहस दिखाए हैं और उन्हें लगा कि इससे इजरायल डरकर वापस चला जाएगा तो हम साफ कर देना चाहते हैं कि इजरायल का पहला और आखिरी मकसद हमास को नस्तेनाबूद कर देना है.  

Advertisment

इजरायली सेना पूरी तैयारी से लड़ रही लड़ाई

प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने कहा कि हमारे अद्भुत योद्धा अपने राष्ट्र के लिए आज फ्रंट लाइन में हैं और वह ये जानते हैं कि पूरा देश उनके पीछे है. हमारे योद्धा अपने दुश्मनों को साफ करने के लिए किसी भी वक्त खतरनाक एक्शन लेने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. 

यह भी पढ़ें: Israel-Hamas War: US राष्ट्रपति बाइडेन बोले- हमास के हमले से अधिकांश फिलिस्तीनियों का...

नेतन्याहू ने गाजा बॉर्डर पर सैनिकों से की मुलाकात

बता दें कि बेंजामिन नेतन्याहू ने आज गाजा बॉर्डर पर अपने सैनिकों और पीड़ित परिवारों से मुलाकात की. पीड़ित परिवार में वो लोग भी शामिल हैं जिनके परिवार के सदस्यों को हमास आतंकियों ने बंधक बना रखे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो हमास ने 7 अक्टूबर को इजरायल पर हमला कर सैकड़ों लोगों को मौत के घात उतार दिया था. इसके अलावा 150 से 200 लोगों को बंधक बनाकर अपने साथ ले गया है. इसमें महिलाएं, बच्चे और बुजुर्ग शामिल हैं. इजरायल के लोग हमास से बंधक में रखे लोगों को छोड़ने की अपील कर रहे हैं. जिनके पत्नी, बच्चे या परिवार के सदस्य हमास के बंधक में हैं. 

Source : News Nation Bureau

Lebanon Blasts israel pm benjamin netanyahu Israel Palestine crisis Israel Palestine Israel Israel Palestine tension Israel Palestine Attack Israel Palestine war Israeli Lebanon NEWS Israel Palestine War News Syria conflict
Advertisment