Advertisment

बाइडेन पर उम्र की मार, NATO देशों की बैठक में फिसली जुबान, 'जेलेंस्की' को बोला 'पुतिन'

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की उम्र पर लगातार सवाल उठ रहे हैं. हाल में नेटो में दिए भाषण में उनकी जुबान फिसल गई. उनका वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. 

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
Joe biden

Joe biden ( Photo Credit : social media)

अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव नवंबर में होंगे. इससे पहले ही अमेरिकी राष्ट्रप​ति जो बाइडेन की उम्मीदवारी पर सवाल उठने लगे हैं. उनका एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. एक बैठक में कई बार बाइडेन की जुबान फिसली. इसमें वह युक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की को राष्ट्रपति पुतिन कहते हुए सुने गए. वहीं एक प्रेसवार्ता में उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को ट्रंप कहकर संबोधित किया. उनका एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इससे पहले भी बाइडेन की उम्र को लेकर सवाल उठते रहे हैं. हाल ही में विपक्ष के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप और जो बाइडेन के बीच बहस के दौरान भी कई बार उनकी जबान लड़खड़ाई. इस पर ट्रंप ने उनका मजाक भी उड़ाया. 

Advertisment

ये भी पढ़ें: Hathras Stampede: हाथरस भगदड़ केस पर SC आज करेगा सुनवाई, याचिका में की गई जांच की मांग

अमेरिका के वाशिंगटन में NATO देशों की एक बैठक जारी है. इस बैठक में यूक्रेन के राष्ट्रपति व्लोडिमीर जेलेंस्की भी मौजूद थे. बाइडेन ने NATO की बैठक के वक्त यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की को 'राष्ट्रपति पुतिन' कहकर संबोधित कर दिया. इसके बाद वह कुछ संभले और अपनी गलती को सुधारा. उन्होंने अपनी गलती को सुधारते हुए कहा, उनका फोकस पुतिन को हराने पर है.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

यह वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा है. आपको बता दें कि राष्ट्रपति चुनाव में उनकी उम्मीदवारी पर सवाल उठ रहे हैं. बाइडेन 81 वर्ष हैं. राष्ट्रपति पद को लेकर उनकी दावेदारी है. डेमोक्रेट पार्टी की ओर से बाइडेन ​हैं.  पार्टी के अंदर से बाइडेन को राष्ट्रपति की रेस छोड़ने की अपील की गई है. 

माइक को छोड़ जाने लगे, बाद में वापस लौटे 

नेटो में जब बाइडेन अपना भाषण दे रहे थे तो उनके बगल में यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की खड़े थे. उन्होंने जेलेंस्की का स्वागत करते हुए "राष्ट्रपति पुतिन" कह डाला. इसके बाद माइक को छोड़ जाने लगे. बाद में जब उन्हें गलती का एहसास हुआ तो वह वापस माइक पर आए. इसके बाद अपनी गलती को स्वीकार करते हुए कहा कि उनका पूरा ध्यान पुतिन  को हराने पर है. अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप और जो बाइडेन के बीच कड़ा मुकाबला देखा जा रहा है. इस मुकाबले मे ट्रंप बाइडेन पर भारी पड़ते नजर आ रहे हैं. ट्रंप ने सार्वजनिक बहस में बाइडेन को कड़ी टक्कर दी है.   

Source : News Nation Bureau

president biden President Joe Biden राष्ट्रपति बिडेन राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की Ukrainian President Zelenskyy राष्ट्रपति जो बाइडे
Advertisment
Advertisment