Advertisment

​टीवी डिबेट में ट्रंप से पिछड़ने पर बाइडेन बोले, जीत की रेस से उन्हें सिर्फ भगवान ही रोक सकता है 

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव इस वर्ष 5 नवंबर होने हैं. इससे पहले यहां चुनावी प्रक्रिया के के तहत उम्मीदवार टीवी डिबेट में हिस्सा लेने वाले हैं. बीते सप्ताह इसी तरह के एक टीवी डिबेट में डोनाल्ड ट्रंप से जो बाइडेन पिछड़ गए थे. अब बाइडेन ने अपना पक्ष रख

author-image
Mohit Saxena
New Update
joe biden

joe biden ( Photo Credit : social media)

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने ये स्वीकर किया है कि बीते दिनों एक टीवी डिबेट से पहले उनकी रात को तबीयत खराब हो गई थी. वह थके होने के साथ बीमार थे. इस डिबेट में वे विपक्ष के नेता डोनाल्ड ट्रंप से पिछड़ गए थे. उनकी गई बातों का ट्रंप ने मजाक उड़ा दिया था. यहां तक की ट्रंप ने कह दिया था कि बाइडेन क्या सब बोल रहे  हैं उन्हें ये खुद नहीं पता."टीवी डिबेट के बाद के पार्टी के अंदर से भी यह अवाज उठने लगी कि बाइडेन को रिप्लेस किया जाए. इस पर बाइडेन ने अपना पक्ष सामने रखा है. 81 वर्षीय अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि "5 नवंबर के चुनाव में उन्हें जीत की रेस से सिर्फ भगवान ही रोक सकता है." बाइडेन ने यह बात एक साक्षात्मकार में कही.

Advertisment

आपको बता दें कि बीते सप्ताह 27 जून को ट्रप के साथ बाइडेन की डिबेट हुई थी. इसमें बाइडेन का परफोर्मेंस ठीक नहीं बताया गया था. नतीजा ये सामने आया कि उनकी पार्टी के नेता ही उन्हें रिप्लेस करने की अपील करने लगे. उनका कहना था कि राष्ट्रपति चुनाव की रेस से बाइडेन को अपना नाम वापस लेना चाहिए. उनकी जगह पर पार्टी की ओर से किसी और उम्मीदवारी को बागडोर सौंपी जाए.

राष्ट्रपति की रेस में बने रहने को कहा

टीवी डिबेट को लेकर बाइडेन ने कहा, "यह एक बुरा एपिसोड था. वे काफी थके हुए   थे." उन्होंने साक्षात्कार में कहा कि उनकी पार्टी के नेतृत्व उन्हें राष्ट्रपति की रेस में बने रहने को कहा है. बाइडेन ने कहा कि डिबेट के समय मैं बीमार था, अच्छा महसूस नहीं कर रहा था. डॉक्टर भी उस समय उनके साथ हैं." बाइडेन ने कहा कि उन्होंने डॉक्टर  से कहकर कोविड टेस्ट भी कराया था. मगर उन्हें कोविड नहीं हुआ. उन्हें जुकाम हो गया था. 

Advertisment

भगवान कहें तो होंगे रेस से बाहर- बाइडेन 

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि डेमोक्रेटिक पार्टी के किसी भी बड़े नेता उन्हें रेस से बाहर होने के लिए नहीं बोला है. उन्होंने कहा कि रेस से वे तभी  बाहर होंगे जब "भगवान सर्वशक्तिमान" उनसे ऐसा करने को कहता है. बाइडेन बोले, "अगर भगवान सर्वशक्तिमान नीचे आए और कहें 'रेस से बाहर हो जाओ,' तो वे रेस से बाहर हो जाएंगे. इस दौरान राष्ट्रपति बाइ़डेन अपनी मानसिक स्थिति पर पूछे सवाल से बचते नजर आए. 

Source : News Nation Bureau

joe-biden newsnation america president election 2024 america president election joe biden Profile Donald Trump
Advertisment
Advertisment