Advertisment

हमास के मुकाबले अलकायदा कुछ ठीक.. ये तो शैतान हैं, अमेरिका कोई गलती नहीं कर रहा: बाइडन

अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन ने कहा, जैसा वे शुरू से कहते आए हैं कि अमेरिका इसे लेकर कोई  गलती नहीं कर रहा, वह इजराइल के साथ खड़ा है.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
joe biden

Israel-Hamas War( Photo Credit : social media )

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने शुक्रवार को फलस्तीनी आतंकी समूह हमास की बर्बरता को लेकर गंभीर टिप्पणी की. उन्होंने इसे आतंकवादी संगठन अलकायदा से भी बदतर करार दिया. बाइडन ने फिलाडेल्फिया में ‘हाइड्रोजन हब्स’ में अपने संबोधन में कहा, हमें जितना ज्यादा इस हमले के बारे में पता लगा है, वह उतना ज्यादा भयावह दिखाई दे रहा है. एक हजार से ज्यादा निर्दोष लोग अब तक मारे जा चुके हैं. इनमें 27 अमेरिकी भी शामिल हैं. उन्होंने कहा कि इनके मुकाबले तो अलकायदा कुछ ठीक है. ये तो शैतान हैं. बाइडन ने कहा, जैसा वे शुरू से कहते आए हैं कि अमेरिका इसे लेकर कोई गलती नहीं कर रहा, वह इजराइल के साथ खड़ा है.’

Advertisment

ये भी पढ़ें: Israel Hamas War: हमास का दावा, इजरायल के ताजा हमलों में 70 लोगों की मौत, महिला और बच्चे बने निशाना

मानवीय संकट का निपटारा किया जा सके

राष्ट्रपति बाइडन ने कहा, ‘विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन कल इजराइल में थे. अब रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन हैं. वे यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि इजराइल को अपनी रक्षा को लेकर जो कुछ करना चाहिए वह उसके पास हो. वह हमलों का जवाब दे सके. उनकी प्राथमिकता है कि गाजा में मानवीय संकट का निपटारा किया जा सके.’ जो बाइडन के अनुसार, उनके निर्देश पर उनकी टीम इस क्षेत्र में काम करने में जुटी है. इजराइल की सहायता को लेकर मिस्र, जॉर्डन और अन्य अरब  देश की सरकारें और संयुक्त राष्ट्र से सीधे अमेरिका बातचीत कर रहा है. 

Advertisment

हमलों से किसी तरह कोई लेना देना नहीं

बाइडन बोले, ‘ हम इस बात को बिल्कुल नाकार नहीं सकते हैं कि फलस्तीन की बड़ी आबादी का हमास से और उसके हमलों से किसी तरह कोई लेना देना नहीं है. आज उन्होंने उन सभी अमेरिकी परिवारों से जूम पर बातचीत की, जिनके परिवार के सदस्य लापता हैं. उन्हें अगुवा कर लिया गया है. परिजन पीड़ा से गुजर रहे हैं. इन परिवारों को नहीं पता चल रहा है कि उनके बेटे, बेटी, पति, पत्नी और बच्चे किस हाल में अपना गुजर बसर कर रहे हैं. बाइडन ने कहा ​कि यह परेशान करने वाला है. 

Source : News Nation Bureau

America News joe-biden newsnation america president joe biden Israel Hamas War newsnationtv
Advertisment
Advertisment