Advertisment

हांगकांग : सशस्त्र भीड़ ने रेलवे स्टेशन पर किया हमला, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई एक फुटेज में सफेद टी-शर्ट पहने लोगों ने प्लेटफॉर्म तथा ट्रेन की बोगियों में लोगों पर हमला कर रहे हैं.

author-image
yogesh bhadauriya
एडिट
New Update
हांगकांग : सशस्त्र भीड़ ने रेलवे स्टेशन पर किया हमला, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले

हांगकांग के यूइन लोंग जिले की घटना

हांगकांग के यूइन लोंग जिले में एक रेलवे स्टेशन पर सशस्त्र नकाबपोशों की भीड़ ने वहां मौजूद लोगों पर लाठी-डंडों से हमला कर दिया. बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई एक फुटेज में सफेद टी-शर्ट पहने लोगों ने प्लेटफॉर्म तथा ट्रेन की बोगियों में लोगों पर हमला कर रहे हैं. स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार, रविवार को हुई इस घटना में 36 लोग घायल हो गए. हांगकांग के मध्य में लोकतंत्र समर्थित रैली के निकाले जाने के बाद भीड़ ने हमला किया है. रैली में पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर आंसू गैस के गोलों और रबर की गोलियों से हमला किया था.

Advertisment

अभी यह स्पष्ट नहीं है कि भीड़ किसकी थी और हमले का उद्देश्य क्या था. सरकार ने एक बयान में कहा कि युइन लोंग में कुछ लोगों ने एमटीआर स्टेशन और ट्रेन की बोगियों में जाकर यात्रियों पर हमला कर दिया.

यह भी पढ़ें- अमेरिका दौरे पर पाकिस्तान के PM इमरान खान, भाषण के दौरान बलूच कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा

विशेष प्रशासनिक क्षेत्र (एसएआर) सरकार ने किसी भी प्रकार की हिंसा की निंता करते हुए कहा कि एक समाज के तौर पर यहां हांगकांग में किसी भी प्रकार की हिंसा अस्वीकार्य है. एसएआर ने कहा कि इसके खिलाफ सख्त कदम उठाए जाएंगे.

Advertisment

हांगकांग पुलिस ने कहा, "कुछ लोगों ने युइन लोगं एमटीआर स्टेशन पर कुछ लोगों ने यात्रियों पर हमला किया, जिसमें कई लोग घायल हो गए." भीड़ ने एमटीआर स्टेशन पर प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच हिंसा के घंटों बाद रात लगभग 10.30 हमला किया.

Source : IANS

Armed mob attacked tear gas Hong Kong Social Media Post Hong Kong Police
Advertisment
Advertisment