Advertisment

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में लगातार 3 धमाके, 10 लोगों की मौत

पुलिस अधिकारी अब्दुल रहमान के मुताबिक राजधानी के पूर्वी इलाके में भी एक आत्मघाती कार बम धमाका हुआ.

author-image
Ravindra Singh
New Update
बिहार : नेपाल के रास्ते घुसपैठ कर रही विदेशी महिला गिरफ्तार

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में चुनाव से पहले बृहस्पतिवार को तीन धमाकों में 10 लोगों की मौत हो गई. अधिकारियों ने बताया कि मृतकों में पांच महिलाएं और एक बच्चा भी शामिल हैं. गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नसरत रहीमी के अनुसार, पहला विस्फोट सुबह करीब आठ बजकर 10 मिनट पर हुआ जब मोटरसाइकिल पर आए एक आत्मघाती हमलावर ने राजधानी काबुल में एक बस को टक्कर मारी. उन्होंने बताया कि बस में खदान मंत्रालय के कर्मचारी थे.

Advertisment

पुलिस अधिकारी अब्दुल रहमान के मुताबिक राजधानी के पूर्वी इलाके में भी एक आत्मघाती कार बम धमाका हुआ. उन्होंने कहा कि हमलावर के निशाने पर अंतरराष्ट्रीय गठबंधन सेना थी. गठबंधन ने संवाद समिति असोसिएटेड प्रेस को बताया कि काबुल धमाकों में उसके बल शामिल नहीं हैं. गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि तीसरा धमाका एक छोटे चुंबकीय विस्फोटक उपकरण से किया गया जो बस हमले की जगह के पास छोड़ा गया था. इस धमाके में किसी की जान नहीं गई. स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि काबुल में हुए इन हमलों में कम से कम 41 लोग घायल भी हुए हैं.

यह भी पढ़ें-चीनी नौसेना को मिले संसाधनों की सावधानीपूर्वक निगरानी करनी होगी:नौसेना प्रमुख

इन हमलों की जिम्मेदारी तालिबान ने ली है. विद्रोहियों का देश के लगभग आधे इलाके पर कब्जा है और वे लगभग रोजाना सुरक्षा बलों को निशाना बनाकर हमले करते हैं. इस हमले से इतर पूर्वी ननगारहर प्रांत में हुए एक बम धमाके में सात लोगों की मौत हो गई जबकि चार अन्य घायल हो गए. प्रांतीय गवर्नर के प्रवक्ता अताउल्लाह खोग्यानी ने बताया कि धमाका तब हुआ जब ये लोग एक वाहन से जा रहे थे. उन्होंने कहा कि मृतकों में छह महिलाएं और एक बच्चा भी शामिल है. ये लोग एक शादी समारोह में शामिल होने जा रहे थे.

Advertisment

यह भी पढ़ें-अगर सरकार ने ये कदम उठाया तो 25 रुपये तक सस्ता हो सकता है पेट्रोल

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में 3 धमाके
  • आत्मघाती धमाकों में 10 लोगों की मौत
  • इन हमलों में 41 लोगों के घायल होने की खबर है
kabul-blast Terror Attack in Kabul 10 People killed in Kabul Blast Kabul Suicide Attack in Kabul
Advertisment
Advertisment