Advertisment

बांग्लादेश चुनाव: कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान जारी, चौथी बार PM बनने के लिए मैदान में उतरीं हसीना

देश भर में 40,000 से अधिक मतदान केंद्रों में रविवार सुबह आठ बजे (बांग्लादेश समय) से मतदान जारी है जिसमें लगभग 10.4 करोड़ मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे.

author-image
Sunil Chaurasia
एडिट
New Update
बांग्लादेश चुनाव: कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान जारी, चौथी बार PM बनने के लिए मैदान में उतरीं हसीना

ANI

बांग्लादेश में रविवार को कड़ी सुरक्षा के बीच आम चुनाव के लिए मतदान जारी है. प्रधानमंत्री शेख हसीना लगातार अपने तीसरे कार्यकाल के इरादे से चुनावी मैदान में हैं. 'बीबीसी' की रिपोर्ट के अनुसार, पूरे देश में लगभग छह लाख सुरक्षाकर्मी तैनात हैं और सुरक्षा बल हाई अलर्ट पर हैं. देश में 10 करोड़ से अधिक योग्य मतदाता हैं.

Advertisment

'बीडीन्यूज24 डॉट कॉम' की रिपोर्ट के अनुसार, देश भर में 40,000 से अधिक मतदान केंद्रों में रविवार सुबह आठ बजे (बांग्लादेश समय) से मतदान जारी है जिसमें लगभग 10.4 करोड़ मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. मतदान शाम चार बजे तक होगा. मतदाताओं को केंद्र में प्रवेश करने से पहले अपने फोन स्विच ऑफ करने होंगे.

Advertisment

2008 से 18 से 28 वर्ष की उम्र के कम से कम 2.15 करोड़ युवाओं ने मतदाता सूची में नाम दर्ज कराया है, यह संख्याबल परिणामों में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है. आम चुनाव में पहली बार छह निर्वाचन क्षेत्रों में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) का उपयोग किया जा रहा है. जिन निर्वाचन क्षेत्रों में ईवीएम का प्रयोग किया जा रहा है उनके परिणाम मतदान के कुछ घंटों बाद जारी किए जाने की संभावना है.

अन्य निर्वाचन क्षेत्रों के परिणाम रविवार रात से लेकर सोमवार सुबह तक आने की संभावना है. चुनाव आयोग में पंजीकृत 33 राजनीतिक दल चुनाव लड़ रहे हैं. शेख हसीना के नेतृत्व वाली अवामी लीग तीसरे कार्यकाल के लिए सत्ता हासिल करने के इरादे से चुनावी मैदान में उतरी है.

Bangladesh Elections vote Bangladesh election results Bangladesh Awami League Sheikh Hasina voting Bangladesh election
Advertisment
Advertisment