Advertisment

भ्रष्टाचार के दो मामलों में बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री खालिद जिया अदालत में हुई पेश

'ढाका ट्रिब्यून' के मुताबिक, अदालत ने जिया चैरिटेबल ट्रस्ट मामले में अगली तारीख 26 जनवरी मुकर्रर की है।

author-image
Deepak Kumar
एडिट
New Update
भ्रष्टाचार के दो मामलों में बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री खालिद जिया अदालत में हुई पेश

File Photo- Getty images

बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) की प्रमुख खालिदा जिया भ्रष्टाचार के दो मामलों में गुरुवार को अदालत के समक्ष पेश हुईं। उन पर लगभग पांच करोड़ टका (लगभग 600,000 डॉलर) के गबन का आरोप है।

Advertisment

वेबसाइट बीडीन्यूज24 की रिपोर्ट के मुताबिक, खालिद जिया अपने जिया चैरिटेबेल ट्रस्ट मामले में अपना बचाव बयान जारी रखेंगी। जिया अनाथालय ट्रस्ट मामले में जांच अधिकारी ताजा गवाही देने के लिए तैयार हैं।

भ्रष्टाचार रोधी आयोग (एसीसी) द्वारा दायर किए गए दो मामलों की सुनवाई ढाका की तीसरी विशेष न्यायाधीश अदालत में की गई। खालिदा ने एक दिसंबर को जिया चैरिटेबल ट्रस्ट मामले में अपना बचाव करते हुए बयान देना शुरू किया और ट्रस्ट के 3.15 करोड़ टका के गबन के आरोप से इनकार किया।

उन्होंने भ्रष्टाचार मामले को खारिज कराने के लिए उच्च न्यायालय का रुख किया। उनकी याचिका के मुताबिक, अभियोजक पक्ष के 32 गवाहों को शपथ नहीं दिलाई गई थी, इसलिए उनकी दोबारा जांच होनी चाहिए।

Advertisment

खालिदा के वकीलों ने बचाव के लिए 15 दिसंबर को 225 पेजों की गवाहों की सूची जमा कराई लेकिन दो बार अदालत में गैरहाजिर होने की वजह से उनके बयान पर सुनवाई रद्द कर दी गई। 'ढाका ट्रिब्यून' के मुताबिक, अदालत ने जिया चैरिटेबल ट्रस्ट मामले में अगली तारीख 26 जनवरी मुकर्रर की है।

Source : News Nation Bureau

graft case trial Bangladesh SC Khaleda Zia Bangladesh Nationalist Party Petitions
Advertisment
Advertisment