Advertisment

Bangladesh : PM बनते ही शेख हसीना ने भारत को लेकर दिया बड़ा बयान- बताई रिश्ते की अहमियत

Bangladesh : बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ( Bangladesh Prime Minister Sheikh Hasina ) ने ढाका में अपने निवास गणभवन में मीडिया को संबोधित किया.

author-image
Mohit Sharma
एडिट
New Update
Sheikh Hasina

Sheikh Hasina( Photo Credit : File Pic)

Bangladesh : बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ( Bangladesh Prime Minister Sheikh Hasina ) ने ढाका में अपने निवास गणभवन में मीडिया को संबोधित किया. उन्हें कल आयोजित आम चुनावों में पांचवीं बार प्रधानमंत्री के रूप में चुना गया था. राजधानी ढाका में प्रधानमंत्री शेख हसीना ने कहा कि जो लोग आतंकवादी संगठनों से संबंध रखते हैं या अवैध गतिविधियों में लगे हुए हैं, चुनाव से डरते हैं और चुनाव लड़ने से बचते हैं, वे लोगों की जीत में योगदान देते हैं, मेरी नहीं.

Advertisment

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने कहा कि स्वभाव से हमारे लोग बहुत होशियार हैं और जैसा कि मैंने बताया कि हम अपनी युवा पीढ़ी को भविष्य के लिए प्रशिक्षित करना चाहते हैं. 2041 तक देश को विकसित करना हमारा लक्ष्य है. स्मार्ट जनसंख्या, स्मार्ट सरकार, स्मार्ट अर्थव्यवस्था और स्मार्ट समाज हमारा मुख्य उद्देश्य है..." ढाका, बांग्लादेश: बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने कहा कि मैं अपने लोगों के लिए काम करने की कोशिश करती हूं. मातृ स्नेह के साथ मैं अपने लोगों की देखभाल करती हूं... हमारे लोगों ने मुझे यह अवसर दिया. बार-बार लोगों ने मुझे वोट दिया है और इसीलिए मैं यहां हूं...मैं सिर्फ एक आम व्यक्ति हूं लेकिन मैं हमेशा अपने लोगों के प्रति अपनी जिम्मेदारी महसूस करती हूं. मुझे लगता है कि यह अपने लोगों की सेवा करने और उनके लिए बेहतर जीवन सुनिश्चित करने का अवसर है..."

Advertisment

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने कहा कि भारत बांग्लादेश का बहुत अच्छा दोस्त है. उन्होंने 1971 और 1975 में हमारा समर्थन किया है. हम भारत को अपना पड़ोसी मानते हैं. मैं वास्तव में सराहना करती हूं कि भारत के साथ हमारे अद्भुत रिश्ते हैं. अगले 5 वर्षों में हमारा ध्यान आर्थिक प्रगति और हमने जो भी काम शुरू किया है उसे पूरा करना होगा. हमने अपना घोषणापत्र पहले ही घोषित कर दिया है और जब भी हम अपना बजट बनाते हैं और अपने वादों को पूरा करने का प्रयास करते हैं तो हम अपने चुनावी घोषणापत्र का पालन करते हैं. जनता और देश का विकास ही हमारा मुख्य उद्देश्य है.

Source : News Nation Bureau

Bangladesh PM Sheikh Hasina Bangladesh Prime Minister Sheikh Hasina Prime Minister Sheikh Hasina Sheikh Hasina Bangladeshi pm Sheikh Hasina
Advertisment
Advertisment