Advertisment

Bangladesh Protest: प्रदर्शनकारियों ने जेल में लगा दी आग.. 'सैकड़ों' कैदी रिहा

Bangladesh Protest: प्रदर्शनकारियों ने जेल में लगा दी आग.. 'सैकड़ों' कैदी रिहा

author-image
Sourabh Dubey
एडिट
New Update
jail

jail( Photo Credit : social media )

बांग्लादेश में छात्रों के विरोध प्रदर्शन ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है. हाल ही में खबर है कि, प्रदर्शनकारियों ने शुक्रवार को नरसिंगडी के केंद्रीय जिले में एक जेल पर ही धावा बोल दिया और वहां आग लगाने से पहले कैदियों को मुक्त कर दिया. न्यूज एजेंसी से बात करते हुए एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि, कैदी जेल से भाग गए और प्रदर्शनकारियों ने जेल में आग लगा दी. अधिकारी का अनुमान है कि, भागे हुए कैदियों की संख्या सैकड़ों में होगी.

Advertisment

मौके पर मौजूद चश्मदीद रिपन ने बताया कि, उन्होंने तकरीबन 20 लोगों को हैंडबैग में अपना सामान लेकर जेल से बाहर निकलते देखा.. 

मौत की खबर...

गौरतलब है कि, पूरे बांग्लादेश में इस वक्त छात्र विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, जिसके चलते कई जगहों पर इसने हिंसक रूप ले लिया है. इसी बीच जेल से भागने की ये घटना सामने आई है. इसके चलते तकरीबन 50 लोगों की मौत की खबर सामने आई है. 

मालूम हो कि, शुरू में सरकारी नौकरी में आरक्षण को लेकर गुस्से के कारण शुरू हुआ विरोध प्रदर्शन, प्रधान मंत्री शेख हसीना की सरकार के खिलाफ एक व्यापक आंदोलन में तबदील गया है, कुछ विश्लेषकों का सुझाव है कि, हिंसा अब व्यापक आर्थिक समस्याओं, जैसे उच्च मुद्रास्फीति, बढ़ती बेरोज़गारी और विदेशी मुद्रा का सिकुड़ता भंडार के कारण भी हो रही है.

प्रशासन कर रहा प्रयास...

वहीं शुक्रवार को नए सिरे से शुरू हुई झड़पों में कई लोगों के मरने की खबर है. अधिकारियों ने अशांति को रोकने के लिए मोबाइल सेवाओं में कटौती करते हुए दूरसंचार को बाधित कर दिया है, हालांकि उन्होंने वैश्विक साइबर आउटेज से किसी भी संबंध से इनकार किया है. 

गौरतलब है कि, विरोध प्रदर्शनों ने 1971 में पाकिस्तान से बांग्लादेश की आजादी के लिए लड़ने वालों और इस्लामाबाद के साथ सहयोग करने के आरोपियों के बीच पुरानी और संवेदनशील राजनीतिक खामियां खोल दी हैं. 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : News Nation Bureau

jailbreak Student Protests Bangladesh
Advertisment