Advertisment

इजराइल पर हिजबुल्लाह का बड़ा हमला, 200 रॉकेट दागे, बड़े खतरे के संकेत  

हिजबुल्लाह का अब तक का सबसे बड़ा हमला है, उसने यह अटैक एक टॉप कमांडर की मौत के बाद लिया है. 

Advertisment
author-image
Mohit Saxena
New Update
fired 200 rockets

fired 200 rockets( Photo Credit : social media)

Advertisment

मध्यपूर्व की स्थिति और भयावह हो चुकी है. इजराइल पर बड़ा हमला हुआ है. उस पर आतंकवादी संगठन हिजबुल्लाह ने अब तक का सबसे बड़ा हमला किया है. एक साथ उसने करीब 200 रॉकेट दागे हैं. हिजबुल्लाह ने यह हमला अपने एक टॉप कमांडर की मौत के बाद किया है. उसका आरोप है कि इजराइल के हमले में उसका एक टॉप कमांडर मारा गया है. नौ माह में अब तक हिजबुल्लाह के तीसरे टॉप कमांडर की हत्या हुई है. हिजबुल्लाह के कमांडर की मौत और इजराइल पर हमले के बाद इलाके में हालाता बिगड़े देखे गए हैं. बताया जा रहा है कि इजराइली हमले की वजह से फिलिस्तीन के कई क्षेत्रों में तबाही हुई है. अब तक हजारों लोग मारे जा चुके हैं. महिलाएं, बच्चे, बुढ़ों को इलाज के लिए भटकना पड़ रहा है. 

Advertisment

कमांडर ने मौत की जानकारी दी 

लेबनानी संगठन हिजबुल्लाह के अनुसार, उसके कमांडर मोहम्मद निमाह नासेर की मौत हो चुकी है. संगठन का कहना है कि उसने इजारइल पर 100 से अधिक रॉकेट दागे हैं. रॉकेटों का निशाना इजरायली सैन्य ठिकाने हैं. 

अब्दल्लाह को मार गिराया गया था

Advertisment

हिजबुल्लाह ने अपने टेलीग्राम चैनल पर कमांडर की मौत की पुष्टि की है. मीडिया रिपोर्ट  के अनुसार, इस कमांडर की मृत्यु दक्षिणी लेबनान के टायर के होश इलाके में हुई. इससे पहले इसी वर्ष जून में इजराइली हमले में एक अन्य कमांडर तालेब अब्दल्लाह को मार गिराया गया था. हिजबुल्लाह के अनुसार, नासेर और अब्दुल्लाह एक ही रैंक के कमांडर थे. गाजा में हुई कार्रवाई के बाद हिजबुल्लाह इजराइल के खिलाफ खड़ा है. अब वह भी जंग में उलझा हुआ है.

आपको बता दें कि बीते छह माह में गाजा पर इजराइली हमले में हजारों लोगों की मौत हो चुकी है. इन हमलों में ज्यादातर आम नागरिक मारे गए हैं. बीते साल हमास के हमले में कई इजराइली को बंधक बना लिया गया था. इसके बाद से इजराइल ने आक्रामक रुख अपना लिया. उसने पूरे गाजा को टार्गेट बना लिया. आम फिलिस्तीनियों को अपने घर को छोड़कर निकलना पड़ा. इसके बाद इजराइल हिज्जबुल्ला से जा उलझा. इजराइल ने ईरानी सीमा पर कार्रवाई की. इसके बाद से हिज्जबुल्ला पूरी ताकत से इजराइल पर हमला कर रहा है.   

Source : News Nation Bureau

इजराइल पर हिजबुल्लाह का बड़ा हमला killing of commander reports newsnation fired 200 rockets IDF Hezbollah इजराइल
Advertisment
Advertisment