Advertisment

कनाडाः भारतीय रेस्टोरेंट में बम धमाका, 15 लोग बुरी तरह जख्मी, मदद के लिए भारत सरकार ने जारी किया नंबर

कनाडा में शुक्रवार को एक जबरदस्त बम धमाके में कम से कम 15 लोग बुरी तरह जख्मी हो गए। यह धमाका कनाडा के ओन्टारियो प्रांत में स्थित एक भारतीय रेस्टोरेंट में हुआ।

author-image
desh deepak
एडिट
New Update
कनाडाः भारतीय रेस्टोरेंट में बम धमाका, 15 लोग बुरी तरह जख्मी, मदद के लिए भारत सरकार ने जारी किया नंबर

कनाडाः भारतीय रेस्टोरेंट में बम धमाका

कनाडा में आज हुए एक जबरदस्त बम धमाके में कम से कम 15 लोग बुरी तरह जख्मी हो गए। बताया जा रहा है कि यह धमाका कनाडा के ओन्टारियो प्रांत स्थित एक भारतीय रेस्टोरेंट 'बॉम्बे भेल' में हुआ। 

Advertisment

इस हमले के बाद भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने मदद के लिए एक नंबर जारी किया है। आपातकालीन डायल नंबर +1-647-668-4108 बताया है।

'सीबीसी कनाडा' के मुताबिक, दो संदिग्धों की खोज के लिए अभियान शुरू कर दिया गया है, जिन्होंने बॉम्बे भेल रेस्तरां में विस्फोट किया और विस्फोट के फौरन बाद फरार हो गए।

कनाडा में भारतीय उच्चायुक्त विकास स्वरुप ने ताज़ा जानकारी देते हुए  बताया, 'मिसिसॉगा के एक इंडियन रेस्टोरेंट में हुए बम धमाके मामले में टौरौंटो में पदस्थ हमारे कौंसल जनरल ने अस्पताल का मुआयना किया है। उन्होंने बताया है कि हमले में गंभीर रूप से घायल 3 भारतीय कनाडाई नागरिक की हालत अब स्थिर है।'  

बता दें कि यह घटना हुरोन्टेरियो स्ट्रीट व एलिंग्टन एवेन्यू पूर्व स्थित रेस्तरां में गुरुवार रात करीब 10.30 बजे हुई।

पुलिस के मुताबिक, ऐसा बताया जा रहा है कि एक संदिग्ध दिखने में लंबा, चौड़ा कदकाठी का है और उसकी उम्र 20 से 28 साल के बीच है।

माना जा रहा है कि उसने गहरे नीले रंग की जींस पहन रखी थी और सिर को हूडी और बेसबॉल कैप से ढक रखा था जबकि चेहरे को काले कपड़े से ढक रखा था। 

दूसरा संदिग्ध पतला-दुबला गोरे रंग का शख्स है, जिसने हल्के नीले रंग की जींस और ग्रे रंग का टीशर्ट पहन रखी थी। उसने सिर को गहरे रंग के हूडी से ढक रखा था और गहरे रंग के स्केट जूते पहन रखे थे। 

'पील रीजनल पैरामेडिक सर्विसेज' के जो कोर्सटैन्जे ने कहा कि विस्फोट में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं और उन्हें पड़ोसी शहर टोरंटो के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है। 

सीबीसी ने कोर्सटैन्जे के हवाले से बताया कि 12 लोग मामूली रूप से घायल हुए हैं। 

Advertisment

हालांकि, पुलिस ने इस बारे में विस्तार से नहीं बताया कि विस्फोट के समय कितने लोग रेस्तरां के अंदर मौजूद थे और विस्फोट रेस्तरां में कहां हुआ? 

वहीं भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भारतीय लोगों को आश्वासन देते हुए कहा कि मैं कनाडा में टोरंटो और भारतीय उच्चायुक्त में अपने काउंसलर जनरल के साथ लगातार संपर्क में हूं। हमारा मिशन समय पर काम करेगा। आपातकालीन डायल नंबर +1-647-668-4108 है।

और पढ़ेंः ट्रंप के बैठक रद्द करने के बावजूद किम जोंग उन मुलाकात के लिए तैयार

Source : News Nation Bureau

several injured blast blast in indian restaurant canada blast
Advertisment
Advertisment