Advertisment

Blast In Pakistan: पाकिस्तान के फैसलाबाद में जोरदार धमाका, दो की मौत, कई घायल

Blast In Pakistan: पाकिस्तान के फैसलाबाद स्थित शरीफपुरा में घर में हुआ जोरदार ब्लास्ट, दो बच्चों की मौत, सात लोग घायल

author-image
Dheeraj Sharma
एडिट
New Update
Blast In Pakistan

Blast In Pakistan( Photo Credit : File)

Blast In Pakistan: भारत के पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान से बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां के फैसलाबाद में एक बड़ा धमाका हुआ है. इस धमाके से चारों तरफ हड़कंप मच गया है. यही नहीं बताया जा रहा है कि इस ब्लास्ट में अब तक दो लोगों की मौत हो गई है जबकि कई लोग घायल बताए जा रहे हैं. मिली जानकारी के मुताबिक फैसलाबाद के शरीफपुरा में ये जोरदार धमाका हुआ है. इस ब्लास्ट में दो बच्चों के मारे जाने की खबर है. 

Advertisment

लैपटॉप में हुआ धमाका, फिर घर में लगी आग

बताया जा रहा है कि ये धमाका एक लैपटॉप में हुआ था. लैपटॉप में हुए ब्लास्ट ने घर में आग पकड़ ली, इसी आग में दो बच्चों की जलकर मौत हो गई जबकि परिवार के सात सदस्य जख्मी हो गए हैं. स्थानीय मीडिया के मुताबिक घटना की जानकारी तुरंत फायरब्रिगेड को दी गई है. दमकल की कई गाड़ियां भी मौके पहुंचीं, लेकिन तब तक दो बच्चों ने दम तोड़ दिया था. वहीं घायलों को नजदीकी अस्पताल में पहुंचाया गया. 

यह भी पढ़ें - Hajj Pilgrims Death: मक्का में गर्मी का कहर, हज यात्रा में अब तक 90 भारतीयों की हुई मौत

चार्जिंग के दौरान हुआ धमाका

बताया जा रहा है कि बच्चे अपने काम को लेकर लैपटॉप को चार्ज कर रहे थे, चार्जिंग के दौरान ही अचानक इसमें जोरदार धमाका हुआ. लैपटॉप की बैटरी गर्म होने की वजह से इसमें धमाका हुआ. कुछ लोगों का यह भी कहना है कि मोबाइल और लैपटॉप दोनों साथ में चार्ज हो रहे थे और इन दोनों में ही लीथियम बैटरी होती है जो ज्यादा कर्म जगह पर फटने का कारण बन सकती है. 

Advertisment

इस धमाके के बाद निकली आग ने बेड पर रखे गद्दे को अपनी चपेट में लिया और धीरे-धीरे ये आग पूरे घर में फैल गई. इसी की चपेट में दो बच्चे आ गए. 

वहीं घायलों को फैसलाबाद के एलाइड अस्पताल में भर्ती कराया गया है. यहां पर उनका उपचार किया जा रहा है. बताया जा रहा है कि इन जख्मी लोगों में दो महिलाएं शामिल हैं. जबकि तीनसे नौ साल की उम्र के पांच बच्चे भी शामिल हैं. वहीं मरने वालों में एक लड़का और लड़की शामिल हैं. 

यह भी पढ़ें - रूसी राष्ट्रपति पुतिन से मिले कोरियाई तानाशाह किम, दिया बहुत महंगा तोहफा

Advertisment

Source : News Nation Bureau

pakistan blast Pakistan News pakistan news in hindi Blast in Pakistan Pakistan Blast News
Advertisment
Advertisment