Advertisment

Spain में Ukraine दूतावास के पास ब्लास्ट, स्पेन पुलिस जांच में जुटी

स्पेन की राजधानी मद्रिद में यूक्रेन के दूतावास में विस्फोट हुआ था. मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि विस्फोट के एक दिन बाद स्पेन की पुलिस चार और इनकेंडरी उपकरणों और लेटर बम की जांच कर रही है.  रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार को दूतावास के एक कर्मचारी के द्वारा खोलने पर पहला लेटर बम फट गया था. जिसमें उसके हाथों में मामूली चोटें आईं थी. वहीं यूक्रेन ने अपने राजनयिकों को अपनी सुरक्षा सावधानियों को मजबूत करने की चेतावनी दी है.

author-image
IANS
New Update
Bomb Blast

(source : IANS)( Photo Credit : Twitter )

स्पेन की राजधानी मैड्रिड में यूक्रेन के दूतावास में विस्फोट हुआ था. मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि विस्फोट के एक दिन बाद स्पेन की पुलिस चार और इनकेंडरी उपकरणों और लेटर बम की जांच कर रही है.  रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार को दूतावास के एक कर्मचारी के द्वारा खोलने पर पहला लेटर बम फट गया था. जिसमें उसके हाथों में मामूली चोटें आईं थी. वहीं यूक्रेन ने अपने राजनयिकों को अपनी सुरक्षा सावधानियों को मजबूत करने की चेतावनी दी है.

द गार्जियन की रिपोर्ट के अनुसार, दूसरा लेटर बम आरागॉन क्षेत्र के जरागोजा में इंस्टालाजा हथियार कंपनी में घंटों बाद खोजा गया जो सी90 रॉकेट लॉन्चर बनाती है. हालांकि, बम स्क्वायड अधिकारियों ने बम निष्क्रिय कर दिया गया था. रिपोर्ट के अनुसार, सामने आया है कि प्रधानमंत्री प्रेडो सांचेज को एक इनकेंडरी उपकरण 24 नवंबर को इंटरसेप्ट किया गया था. आंतरिक मंत्रालय के अनुसार, रक्षा मंत्रालय को एक और उपकरण भेजा गया था. ऐसा लगता है कि स्पेन में कहीं से भेजा गया है.

आंतरिक मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने कहा कि एक्स-रे ने टॉरेजोन डी अर्दोज बेस को भेजे गए लिफाफे में किसी प्रकार का मेकनिजम दिखा था. उन्होंने कहा कि पोलिसिया नैसियोनाल और गार्डिया सिविल दोनों के अधिकारी क्षेत्र को सील करने के लिए वेस पर गए और पुलिस जांचकर्ता उस लिफाफे का विश्लेषण कर रहे हैं. शुरुआती जांच में सामने आया है कि पहले दो पत्रों के बीच एक लिंक है, क्योंकि दोनों लिफाफे कथित तौर पर यूक्रेन से आए थे और एक ही सेंडर ईमेल पते को दर्शा रहे थे.

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Advertisment

Source : IANS

Spain Spain police Bomb Blast Ukraine Embassy
Advertisment
Advertisment